सिंगरौली : नर्सो के कार्यो का हर सप्ताह आकस्मिक रूप से जॉच करने के कलेक्टर ने दिए निर्देश


सिंगरौली जिला कलेक्टर के द्वारा समय सीमा बैठक के दौरान शिक्षा विभाग के साथ साथ महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग के नर्सो के कार्यो का हर सप्ताह आकस्मिक रूप से जॉच करने का संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया गया। साथ ही यह जॉच सहायक कलेक्टर के नेतृत्व में किये जाने का निर्देश दिया गया।
कलेक्टर ने निर्देश दिया कि, की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन निर्धारित समय पर मेरे समक्ष प्रस्तुत किया जाये। उन्होनें ने कहा कि शिक्षा विभाग महिला बाल विकास स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान टीकाकरण की प्रगति एवं गर्भवाती महिलाओं का चिन्हांकन कुपोषित बच्चों की जॉच कार्य में लक्ष्य के अनुसार प्रगति नही पाई गई। 
गुणवत्तायुक्त शिक्षा मापदण्ड का पालन नही करने वाले प्राचार्यो को कारण बताओं नोटिस जारी करने का निर्देश

इसी प्रकार विद्यालयों में गुणवत्तायुक्त शिक्षा हेतु जो मापदण्ड पूर्व में कलेक्टर के द्वारा तय किये गये है उनकी भी प्रगति कम पाई गई। इन कार्यो के प्रगति के साथ जिन प्राचार्यो के द्वारा पूर्व में जारी किये गये निर्देशों का पालन नही किया गया है। अभी तक विद्यालयों में टीव्ही क्रय नही किया गया है जबकि गणित एवं अंगेंजी तथा विज्ञान विषय की पढ़ाई टीव्ही के आभाव के कारण अभी तक शुरू नही हो पाई है। कलेक्टर द्वारा ऐसे प्राचार्यो को कारण बताओं नोटिस जारी करने का निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिया गया।


समय सीमा बैठक में दिए गए महत्वपूर्ण निर्देश 


  • पीडीएस गोदाम निर्माण कार्यो में लापरवाही बरतने वाले पंचायतों के सात सचिवों का दो सप्ताह का वेतन एवं दो सरपंचों सहित संबंधित क्षेत्र के सहायक यंत्रियों एवं उपयत्रियों को भी आज ही कारण बताओं नोटिस जारी करने हेतु जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का निर्देश दिया गया।
  • जिन सचिव के द्वारा हितग्रहियों को प्रधानमंत्री आवास निर्माणों के लिए द्वितीय किस्त हेतु कार्यवाही नही की गई उनका  वेतन काटा जाये।
  • ग्राम पंचायत के सचिव कथुरा, अमिलवान, पिपराझापी, विहरा, धनगड़, बैरिहवा के सचिवों का दो संप्ताह का वेतन काटने कानिर्देश दिये।
  • राजस्व वसूली की समीक्षा  तथा निर्धारित समय पर प्रकरणों के निरारकण 
  • आपकी सरकार आप के द्वार में प्राप्त आवेदनों का समय पर निराकरण कर संबंधित को अवगत कराया जाये। 
  • अधिकारी सीएम हेल्प लाईन तथा जनसुनवाई की समीक्षा शिकायतों को निराकृत कर अगली बैठके दौरान अवगत कराएं 
  • किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद मुहैया कराया जाये।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget