दास्तान-ए-नगर निगम सिंगरौली : मवेशियों के लिए बनाई जा रही सड़कें, रहवासियों के लिए चल रहा नाटक


मात्र एक सड़क के लिए परेशान हैं पोखरा टोला उपवन वार्ड के सैकड़ों लोग!
एस.जी.शाह 'गोविंद' 

सिंगरौली (बैढ़न) नगर निगम के उपवन वार्ड क्र. 25 पोखरा टोला भरुहा में आज तक सड़क निर्माण नहीं हो सका। ननि अधिकारियों कि अनदेखी कहें या जनप्रतिनिधियों कि उपेक्षा, किंतु इस गांव के सैकड़ों परिवार खासा परेशान हैं।

बरसात के वजह से यहां जगह-जगह कीचड़ एवं खंदकनुमा गड्ढे हैं वही नूकीले पत्थरों से लोगों का साइकिल एवं पैदल चलना दूभर हो गया है। 



क्या कहते हैं वार्डवासी 

वार्डवासी अयोध्या सिंह सीताराम यादव मनोज सोनी सोबरन साहू बताते हैं कि कई मर्तबा वार्ड पार्षद एवं लोगों के संयुक्त हस्ताक्षरित पत्र के जरिए महापौर तथा निगमायुक्त को शिकायत पत्र दिया गया है बावजूद अभी तक अनदेखी होती रही है। 

वार्ड वासियों भागवत सिंह,हरिनाम सिंह,जगन्नाथ यादव,सियाराम यादव,सुदामा यादव,गुड्डू सिंह,बबलू सिंह, भोलानाथ कुशवाहा, इंद्रजीत कुशवाहा,बिंदेश्वरी सिंह,सोबरन साहू,अमृतलाल सोनी,रामाधार साहू, राधा यादव ने सिंगरौली कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त को शिकायती पत्र के जरिए तत्काल राहत दिलाने सड़क मरम्मत एवं सड़क निर्माण कि मांग किया है।

प्राचीन तालाब के जीर्णोद्धार सौंदर्यीकरण कि जरूरत। 

उपवन वार्ड के इस मोहल्ले में करीब 200 साल से भी पुराने तालाब में गर्मी के दिनों में भी पानी बना रहता है वार्ड के लोग तमाम धार्मिक अनुष्ठान किया करते हैं। बार-बार निवेदन के बावजूद इस तालाब का जीर्णोद्धार नहीं हो सका है। लोगों ने जिला प्रशासन से हस्तक्षेप की मांग किया है।

अमलोरी परियोजना कि सीएसपी से प्रदूषण

वार्ड वासी ठंडी गर्मी में अमलोरी परियोजना के कोल हैंडलिंग प्लांट से उड़ने वाला कोल डस्ट लगातार झेल रहे हैं इस समस्या से भी वार्ड के लोग परियोजना से निकलने वाले प्रदूषण खाशा परेशान हैं।

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget