खुटार चौकी प्रभारी सहित पुलिस के 2 जांबाज आरक्षको ने दिखाई बहादुरी, 250 बच्चों की बचाई जान


सिंगरौली (परसोना)।।एक बार फिर खाकी वर्दीधारी पुलिस ने अपनी बहादुरी का परचम लहराते हुए 250 मासूम बच्चों की जान बचाई है।आपको बता दे की आज प्राथमिक पाठशाला परसौना में उस समय अफरा तरफी मच गई जब स्कूल में रखे गैस सिलेंडर का पाइप फटने से आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि किसी की हिम्मत नही पड़ रही थी कि स्कूल में जाकर आग बुझाकर बच्चों को बाहर निकाल सके। 


ऐसे में वहाँ मौजूद ग्रामीणो ने कोतवाली थाना बैढन अन्तर्गत खुटार चौकी में पदस्थ आरक्षक दीलिप धाकड़ और पुष्कर पोरवाल को सूचना दी,जिसके बाद दोनो ही आरक्षको ने इसकी सूचना खुटार चौकी प्रभारी नीरज सिंह चौहान को बताया। चौकी प्रभारी ने तत्परता दिखाते हुए दोनो ही आरक्षक दीलिप धाकड़ और पुष्कर पोरवाल को लेकर घटना स्थल पर पहुंच अपनी जान जोखिम में डाल 250 बच्चों को सही सलामत बाहर निकाला।
लोगो ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि कोई भी अंदर जाने की हिम्मत नही पड़ रही थी और आग बुझाने वाला अग्निशमन यंत्र भी उसी स्थान पर रखा हुआ था जहाँ पर आग लगा सिलेंडर मौजूद था। खुटार चौकी के जांबाज चौकी प्रभारी नीरज सिंह चौहान अपने 2 जांबाज आरक्षको दिलीप धाकड़ व पुष्कर पोरवाल सहित अंदर जाकर अग्निशमन यंत्र को बाहर निकाल कर आग बुझाने की कोशिश की और अंततः अपनी जान जोखिम में डालकर 250 बच्चों की जान बचाने वाले खुटार चौकी प्रभारी और दोनों आरक्षको ने आग पर काबू पा लिया। 

जैसे ही इस घटना के बारे में लोगो को पता चला लोगो ने अपनी प्रतिक्रिया भी दिए, 
खुटार चौकी प्रभारी नीरज सिंह और आरक्षक दीलिप धाकड़ और पुष्कर पोरवाल ने आज अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए बच्चो की जान बचाई है इन जांबाज पुलिस वालों को मेरा सलाम है
का.संजय नामदेव सीपीआई

बिना परवाह किये अपनी जान जोखिम में डालर भीषण आग से 250 मासूम बच्चों को मौत के मुंह से सही सलामत बाहर निकालने वाले खुटार चौकी प्रभारी नीरज सिंह चौहान और दोनों जांबाज आरक्षक दिलीप धाकड़ और पुष्कर पोरवाल के ऊपर सिंगरौलीवासियो को गर्व है।

        बैढन से श्रीराम विश्वकर्मा की रिपोर्ट 

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget