शासकीय जमीन पर सरहंगों का कब्जा, सरपंच सचिव पर मिलीभगत का लगा आरोप

एनसीएल कर्मी ने किया है कब्जा मामला देवरी पंचायत का!
सिंगरौली।।देवरी गांव में सरपंच और सचिव की मिलीभगत में शासकीय भूमि पर कब्जा करने का आरोप रहवासी लगा रहे हैं। मामले की शिकायत गांव के ही ज्ञानेंद्र दुबे ने तहसीलदार से की है शिकायतकर्ता ने तहसीदार को लिखे पत्र में कहा है कि शासकीय भूमि पर बने रास्ते पर एनसीएल कर्मी राम नाथ की ओर से कब्जा किया जा रहा है।

शिकायतकर्ता ने मामले में सरपंच सचिव रोजगार सहायक पर मिलीभगत का भी आरोप लगाया है। मामले की जांच हल्का पटवारी से कराने की जमीन पर शासकीय होना और आम रास्ता पाया गया है,इसके बावजूद कब्जा पर आम रास्ता प्रवाहित किया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने आम रास्ता मुक्त कराने की अपील की है कब्जा धारक ने जमीन पर मकान का पिलर नींव भी बना लिया है।



जनचर्चाओं के अनुसार सरपंच सचिव पर तमाम आरोप भी लग रहे हैं लेकिन अभी तक इसकी जांच और कार्रवाई नहीं की गई है,इसी दरमियान सरकारी जमीन पर कब्जा कराने में भी अपना भागीदारी निभाए हैं। कब्जा धारी व्यक्ति एनसीएल कर्मी बताया जा रहा है वह भी सरकारी जमीन पर कब्जा करना कानूनी अपराध है।
सबसे अहम सवाल यह है के क्या जिम्मेदार अधिकारी सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी या फिर महज़ खानापूर्ति कर अपना जिम्मेदारी करेंगें।  
श्रीराम विश्वकर्मा कि रिपोर्ट 

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget