भाषण प्रतियोगिता में सुष्मिता एवं निबंध में दीपिका ने बाजी मारी


शक्तिनगर(सोनभद्र)।।एनटीपीसी सिंगरौली के मानव संसाधन विभाग द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिनमें से संत जोसेफ विद्यालय, शक्तिनगर में भी ‘स्वच्छता अभियान का देश के विकास में योगदान’ विषय पर भाषण एवं निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। निबंध प्रतियोगिता में कुल २१८ छात्रों ने सहभागिता की जिसमें से बारहवीं की छात्रा दीपिका सिंह ने बाजी मारते हुए प्रथम स्थान, ऋषिका तथा श्रेया ने द्वितीय एवं श्रेया साहू तथा अनुराधा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। भाषण प्रतियोगिता में दसवीं की छात्रा सुष्मिता को प्रथम, विकास एवं मयंक को द्वितीय तथा तृप्ति एवं दर्शिका को तृतीय स्थान मिला। 


भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक प्रबंधक फादर दीपक डिसूजा तथा हिंदी शिक्षक डॉ० योगेंद्र तिवारी रहे। फादर दीपक डिसूजा ने छात्रों के उत्साहवर्धन हेतु अभिभाषण में कहा कि स्वच्छता अभियान का लक्ष्य किसी एक के द्वारा आयोजित करने अथवा कि निबंध या भाषण मात्र से ही पूरा नहीं होगा अपितु हमें इसे अपनी दैनिक चर्या में शामिल करना होगा तभी हम इसके उच्चतम लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे और महात्मा गांधी जी के सिद्धांतों को अपनाकर राष्ट्र निर्माण में अपना अभूतपूर्व योगदान दे सकेंगे। 

प्रतियोगिता प्रभारी रागिनी शर्मा ने सभी प्रतिभागियों को उनके उज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दीं। प्रधानाचार्य फादर आर्चीबाल्ड डिसिल्वा ने बच्चों को प्रतियोगिताओं ने पूरी ऊर्जा के साथ बढ़-चढ़कर भागीदारी करने हेतु प्रेरित किया व सभी को धन्यवाद दिया।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget