इंडियन चिल्ड्रन एकेडमी हायर सेकेंडरी स्कूल बैढ़न मे केक काटकर मनाया गया शिक्षक दिवस


ओम प्रकाश शाह 
सिंगरौली। इंडियन चिल्ड्रन एकेडमी हायर सेकेंडरी स्कूल बैढ़न मे केक काटकर धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस,छात्रो ने शिक्षको के सम्मान में प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम।

कार्यक्रम की शुरुआत डॉ.राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर व केक काटकर किया गया।

इन्होंने कहा 
  • व्यवस्थापक जे बी गुप्ता द्वारा बताया गया कि शिक्षक का काम केवल पढ़ाना नहीं बच्चों को सही राह पर लाना भी है। व्यवस्थापक जे.बी. गुप्ता ने शिक्षकों को बधाई दी व बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन महान दार्शनिक, विचारक व उत्तम कोटि के शिक्षाविद् थे। उन्होंने कहा शिक्षा ही मनुष्य के जीवन को परिष्कृत एवं परिमार्जित करने का सशक्त माध्यम है।
  • प्राचार्य नीलम अग्रहरी द्वारा डॉ. राधाकृष्णन के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला। व उनकी प्रगति की राह पर चलने की सलाह दी।प्राचार्य ने विधालय में स्वछता व पर्यावरण के महत्त्व को बताया गया व पर्यावरण सुरक्षा पर प्रतियोगिता कराई गयी ।
शिष्यों ने गुरु को सम्मानित किया 

शिष्यो ने शिक्षको को गिफ्ट देकर किया सम्मानित साथ ही छात्रों ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जीवनी पर आधारित नाटक का आयोजन बहुत ही सुन्दर ढग़ से किया। इस मौके पर स्कूली छात्रों ने टीचरों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए इसी के साथ छात्राओ ने शिक्षको से आशीर्वाद प्राप्त किया,शिक्षको के सम्मान स्वरूप उपहार भेंट किए।


कार्यक्रम के सम्मापन के समय विधालय के व्यवस्थापक व प्राचार्य नीलम अग्रहरी द्वारा शिक्षको को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये छात्रो को बधाई एंव शुभकामनाये दी व सभी को मिठाई वितरण कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

कार्यक्रम में इनकी रही गरिमामयी उपस्थिति

कार्यक्रम में गणमान्य नागरिक एवं विद्यालय के संस्था प्रमुख जेबी गुप्ता,प्राचार्य नीलम अग्रहरी,उप प्राचार्य ब्यूटी चौधरी,सहायक प्रधानाध्यापक चंद्रकला अग्रहरी, रिचा,रुचि आकांक्षा, दीपा सिंह,शालिनी सिंह, पूजा जयसवाल,आकांक्षा,सावित्री पटेल,अलका, दीपावली, वंदना गुप्ता, ज्योति ,गार्गी तिवारी सुनीता नूपुर, चंदा,तारा मैडम,दीपक गुप्ता, सुनील शाह अजीत राकेश गुप्ता आदि लोग मौदूज रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget