ललितपुर सिगरौली रेल लाईन (भू-अर्जन) : जो नियम में प्रावधान होगे उसके तहत कार्यवाही की जायेगी।


बैढन,कार्यालय
ललितपुर सिगरौली लाईन से प्रभावित होने वाली जिन भूमियो का अर्जन किया गया है।उनके भू अर्जन कार्यवाही की समीक्षा बैठक सांसद श्रीमती रीति पाठक के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

कलेक्टर के.वी.एस.चौधरी के द्वारा बैठक के दौरान अवगत कराया गया कि देवसर तहसील के 18 तथा चितरंगी तहसील के 4 गाव की भूमि जो रेलवे लाईन हेतु प्रभावित हो रही है उनके भू अर्जन कार्यवाही की प्रक्रिया चल रही है। उन्होने बताया कि धारा 21 की नोटिस देवसर के ग्राम बड़ोखर गोदवाली तथा भलुगड़ के प्रभावित भूमि स्वामियो को जारी कर दी गई है। जिनकी दावा अपंत्तियो हेतु समय निर्धारित किया जा चुका है। इसी तरह से चितरंगी के ग्राम रेही, खम्हरिया में भू अर्जन की कार्यवाही प्रगति पर है। तथा संबंधित तहसीलो के उपखण्ड अधिकारियो के द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

बैठक के दौरान बताया गया कि समय पर रेलवे के अधिकारी उपस्थित नही रहते है जिसके संबंध में रेलवे विभाग के उपस्थित अधिकारियो को निर्देश दिया गया कि प्रत्येक संप्ताह में सोमवार तथा मंगलवार को अनिवार्य रूप से संबंधित तहसीलो के उपखण्ड अधिकारियो से संम्पर्क स्थापित करे। ताकि कार्य मे प्रगति बनी रहे। तथा आने वाली कठिनाईयो को दूर किया जा सके।

कलेक्टर के द्वारा सांसद को विश्वास दिलाया गया कि भू अर्जन में निर्धारित नियमो के तहत संम्पूर्ण प्रक्रिया की जा रही है।जो नियम में प्रावधान होगे उसके तहत कार्यवाही की जायेगी। 

बैठक के दौरान देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष वर्मा, नगर निगम की महापौर श्रीमती प्रेमवती खैरवार, एसडीएम सिंगरौली ऋषि पवार, एसडीएम देवसर विकास सिंह, एसडीएम चितरंगी नीलेश शर्मा सहित रेलवे के अधिकारी उपस्थित रहे।

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget