मध्य प्रदेश में भूख से 8 साल का बच्चा मर गया और पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती !


मध्य प्रदेश के बड़वानी से एक रूह को कंपा देने वाली घटना सामने आई है। बीते तीन ने से अन्न के एक दाने को तरसते तरसते 8 साल के बच्चे की मौत हो गई। साथ ही उसके परिवार के 5 सदस्य गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती हैं। बताया जाता है की मजदूरी कर गुजर बसर करने वाले पूरे परिवार ने पिछले कई दिनों से खाना नहीं खाया था।

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के सेधवा ब्लॉक के निवासी इस परिवार में कुल 6 सदस्य थे, जिनमें से 8 साल के एक बच्चा भूख नहीं सह पाया और अंत में उसने दम तोड़ दिया। परिवार के बाकी 5 लोगों को डायरिया की शिकायत है। उनकी हालत काफी गंभीर है। फिलहाल डॉक्टर उन्हें लिक्विड डाइट दे रहे हैं। 

सरकारी योजना का लाभ भी इनको मयस्सर नहीं था !

इस मामले के सामने आने के बाद इलाके की एसडीएम भी मौके पर पहुंची और हॉस्पिटल में भर्ती परिवार वालों से बातचीत की।इस परिवार के एक रिश्तेदार ने बताया कि ये सभी लोग मजदूरी करके अपना गुजर बसर करते थे। लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक इन्हें किसी भी योजना से नहीं जोड़ा गया है। अभी तक इनका राशन कार्ड तक नहीं बना है। इन सभी लोगों ने कई दिनों से खाना नहीं खाया है। इनके पास खाने का कोई इंतजाम नहीं है।



जांच में इन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिलना पाया गया,तो कार्रवाई की जाएगी। 

एसडीएम अंशु ज्वाला ने हॉस्पिटल का दौरा करने के बाद और परिवार से मुलाकात के बाद कहा,फिलहाल यही लग रहा है कि परिवार ने कई दिनों से खाना नहीं खाया है। अगर कुछ खाया भी है तो डायरिया के चलते पच नहीं पाया। इसी के चलते ये लोग काफी कमजोर हो चुके हैं। हमारा फील्ड स्टाफ इस मामले की जांच में जुट गया है। अगर जांच में निकलता है कि इन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा था,तो कार्रवाई की जाएगी। 

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget