मप्र के चार आईटी सेज से सॉफ्टवेयर निर्यात 76 फीसद बढ़ा


इंदौर।। मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती छह महीनों (अप्रैल-सितंबर) के दौरान मध्यप्रदेश के चार आईटी सेज से सॉफ्टवेयर निर्यात 76 प्रतिशत के बड़े उछाल के साथ कुल 304 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।इंदौर के सेज विकास आयुक्त कार्यालय के एक आला अधिकारी ने बुधवार को "पीटीआई-भाषा" को यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि अप्रैल से सितंबर के बीच क्रिस्टल आईटी पार्क से 197 करोड़ रुपये, इंफोसिस सेज से नौ करोड़ रुपये, टीसीएस सेज से 83 करोड़ रुपये और इम्पीटस सेज से 15 करोड़ रुपये का सॉफ्टवेयर निर्यात किया गया।

अधिकारी ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के ये चारों सेज सूबे की आर्थिक राजधानी इंदौर में चल रहे हैं। इन विशेष आर्थिक क्षेत्रों (सेज) से वित्तीय वर्ष 2018-19 के शुरूआती छह महीनों (अप्रैल-सितंबर 2018) में कुल 173.13 करोड़ रुपये का सॉफ्टवेयर निर्यात किया गया था।

उन्होंने बताया कि क्रिस्टल आईटी पार्क से सॉफ्टवेयर निर्यात का सिलसिला जून 2012 से शुरू हुआ था। यह सूबे में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र का पहला सेज है जिसमें फिलहाल 16 कम्पनियां काम कर रही हैं, जबकि तीन अन्य कंपनियों को इकाइयां शुरू करने की मंजूरी दी गयी है।क्रिस्टल आईटी पार्क को प्रदेश सरकार की एक इकाई ने विकसित किया है।

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget