सिंगरौली : हाथियों ने मचाया तांडव, एक अधेड़ किसान को कुचल कर उतारा मौत के घाट, एक गंभीर


ब्यूरो,उर्जांचल टाइगर

सिंगरौली जिले में छत्तीसगढ़ बलंगी से आए 14की संख्या संख्या में हाथियों ने बैढ़न रेंज के उर्ती गांव में जमकर तांडव मचाया है। हाथियों ने किसानों के धान की फसल पूरी तरह नष्ट कर दिया है, वहीं अब हाथियों ने अपना कहर ग्रामीणों पर वरपा रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ से आए 14 की संख्या में हाथियों ने बीती रात एक 53 वर्षीय किसान रामकृपाल गडेरिया को हाथियों ने कुचल कर मौत के घाट उतार दिया जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है,जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।हथियों के आतंक से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। वन विभाग की टीम हाथियों को रेस्क्यू करने में जुटी है लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई सफलता हासिल नहीं हुई है। 

फॉरेस्ट की टीम के रफूचक्कर हो जाने से किसान की हुई मौत

मृतक के परिजनों का कहना है कहना है कि फॉरेस्ट विभाग की टीम हम लोगों को बुलाकर हाथियों को रेस्क्यू करने मे मदद करने के लिए बोला था लेकिन जब हाथियों ने किसानों को दौड़ा लिया तो फॉरेस्ट की टीम रफूचक्कर हो गए जिसके कारण एक किसान की हाथियों ने कुचल कर हत्या कर दी। 

सिंगरौली कलेक्टर केवीएस चौधरी एवं डीएफओ विजय सिंह प्रभावित गांव का दौरा किया और हाथियों से नुकसान फसलों का राजस्व टीम को सर्वे करने का निर्देश दिया है। साथ ही मृतक परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। 
हाथियों को रेस्क्यू करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है जिससे और जान माल का नुकसान ना पहुंचे।
के.वी.एस चौधरी,कलेक्टर
सिंगरौली,मध्ययप्रदेश 

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget