लौह पुरूष सरदार पटेल का अनुसरण कर राष्ट्र के विकास में सहभागी बने - कमलेश्वर पटेल


फोटो : उर्जांचल टाइगर 


सरदार पटेल तिराहा नेहरू शताब्दी चिकित्सालय जयंत मे मनाया गया सरदार पटेल का 144 वी जयंती समारोह।

विनोद कुमार सिंह
जयंत।। लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के 144 वी जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस एवं भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इन्दिरा गांधी की पुण्य तिथि राष्ट्रीय संकल्प दिवस के अवसर पर  कमलेश्वर पटेल मंत्री मध्यप्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा उपस्थित जन समूहों को संबोधित करते हुयें कहा कि सरदार पटेल के बताये रास्त का अनुसरण कर हम सब को राष्ट्र के विकास में सहभागी बनना है। उन्होने कहा कि सरदार पटेल ने अनेकता को एकता के सूत्र में पिरोकर अखण्ड भारत के निर्माण की नीव रखी।

उन्होने ने कहा कि सरदार पटेल एक विशेष समाज के नहीं वरन देश के थे। उन्होंने देश को एक सूत्र में बांधने का कार्य किया जिसे आज भी याद किया जाता है। उन्होने दोनो महान नेताओं को नमन करते हुये कहा सरदार पटेल ने गरीबों, असहायों व किसानों के हित में लड़ाई लड़ी और अपने व्यक्तिगत हितों का परित्याग किया। आज जरूरत है कि हम सब सरदार पटेल का अनुसरण करते हुए देश को उन्नति के उच्चतम शिखर तक ले जाने में सहभागी बनें। 


मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि स्वार्गीय प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी द्वारा वानर सेना का गठन कर देश की आजादी में अभूतपूर्व योगदान दिया गया। इनके विचारधारा पृष्टभूमि पर चलकर हम सबको कार्य करना होगा आज जरूरत है ईमानदारी परिश्रम के साथ साथ सभी को एक साथ लेकर चलने की तभी देश के विकसित राष्ट्र के रूप मे विश्व अपनी पहचान बना पाएगा जब हम ऐसे महापुरूषो का स्मारण करते है तो जीवन मे कितनी समस्या क्यो न हो आगे का रास्ता अपने आप दिखने लगाता है। 

इस दौरान आम नागरिको के माग पर सरदार पटेल के प्रतिमा स्थल के बगल में पड़ी रिक्त भूमि पर पार्क निर्माण किये जाने हेतु एनसीएल के वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा कार्य योजना से मंत्री श्री पटेल को अवगत कराया गया। जिस पर मंत्री कमलेश्वर पटेल ने खुशी जाहिर करते हुयें कहा कि इस कार्य के लिए प्रदेश सरकार द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जायेगा। अंत में उन्होने ने सभी को छठ पर्व की शुभकामनाएं देते हुयें भारत रत्न लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के बाताये हुऐ रास्ते में चलने की अपील की।

इस अवसर पर सिंगरौली विधानसभा के विधायक  रामलल्लू वैश्य, नगर निगम की महापौर श्रीमती प्रेमवती खैरवार,पूर्व सांसद तिलकराज सिंह,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप सिंडें, एसडीएम ऋषि पवार,एनसीएल के अधिकारी गुणाधर पाण्डेंय,संजय मिश्रा, एएम पाण्डेंय,संजय श्रीवास्तव,बृजराज पटेल,सर्वेश सिंह, एके सिंह,एसपी सिंह, आरडी पटेल,राम अशोक शर्मा, सीपी शुक्ला,देवेश पाण्डेंय, परमेश्वर पटेल, पुष्पराज सिंह,अखिलेश सिंह, प्राचार्य थापर आदि उपस्थित रहे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget