फोटोग्राफर विचार समिति के दीवाली मिलन समारोह में फोटोग्राफरों को मिला 5 लाख का एक्सीडेंटल बीमा


अंकुर पटेल (विशेष संवाददाता)

वाराणसी। सिगरा स्थित आशीर्वाद पैलेस में फोटोग्राफर विचार समिति द्वारा आयोजित दिवाली मिलन समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ।
"मोबाइल ऐप की हुई भव्य लांचिंग"
कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को बाबा विश्वनाथ को चढ़ाया हुआ चंदन का त्रिपुण्ड व बैच लगाया गया।उसके बाद सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। मंचासीन समस्त अतिथियों द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई। ततपश्चात समिति के कार्यकरिणी सदस्य रजनीश श्रीवास्तव ने गणेश वंदना प्रस्तुत कर लोगो के तालियों की वाहवाही लूटी।

समिति के अध्यक्ष गोपाल शर्मा जी ने सभी का स्वागत अपने संक्षिप्त स्वागत भाषण से किया और समिति के सचिव श्री हरीश सचदेवा जी ने संस्था के कार्यशैली और आगामी उद्देश्य से लोगो को अवगत कराया।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित फोटो फेयर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष श्री राजीव अरोड़ा जी ने कहा कि अब जमाना बदल चुका है। सभी फोटोग्राफर को हाईटेक होने की जरूरत है। यदि समय के साथ सभी लोग अपने आप को नही बदले तो वो काफी पीछे हो जाएंगे।

फोटोग्राफर-ग्राहक के अनुबंध की प्रोफार्मा बुक की लांचिंग विशिष्ट अतिथि राजीव अरोड़ा, सुनील कुमार सिंह व  अरुण पुष्कर जी ने संयुक्त रूप से किया।

लखनऊ से आये प्रसिद्ध फैशन फोटोग्राफर अरुण पुष्कर जी ने सभी फोटोग्राफरों को फोटोग्राफी की बारीकियां बताई ।

फोटोग्राफर वेलफ़ेयर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव श्री सुनील कुमार सिंह जी फोटोग्राफरों की एकता और फोटोग्राफी के दौरान आने वाली समस्याओं के समाधान के बारे में चर्चा की।

समिति द्वारा बनवाये गए मोबाइल ऐप के बारे में प्राम्भिक जानकारी समिति के अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा जी के द्वारा उपस्थित लोगों को प्रदान की गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फोटो फेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री बृजेश भाटिया व फोटोग्राफर विचार समिति के संरक्षक श्री राजू सुल्तानिया के द्वारा जोरदार आतिशबाजी के साथ ही मोबाइल ऐप की लांचिंग की गई। इसके साथ ही समिति ने हाईटेक होने की तरफ अपना पहला कदम बढ़ाया और अपनी संस्था को निरंतर आगे चलते रहने का प्रमाण दिया। मोबाइल ऐप के बारे में टेक्निकल जानकारी उसके विशेषज्ञो द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान की गयी।

समिति के संरक्षक व भारत के प्रसिद्ध वेडिंग फोटोग्राफर श्रीमान राजू सुल्तानिया जी ने अपने आप को वेंडिंग फोटोग्राफर होना बहुत ही गर्व की बात बताई। उन्होंने फोटोग्राफी की कार्यशैली व ग्राहकों से बातचीत के ऊपर विस्तार से सभी को जानकारी दी। कार्य के प्रति गंभीर रहने के साथ -साथ अपने भाषा शैली को संस्कारिक बनाने पर जोर दिया।

मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित फोटो फेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री बृजेश भाटिया जी ने अपने संबोधन में बताया कि अब समय बदल चुका है। जो फोटोग्राफर ऊपरी लेबल पर कार्य कर रहे है उन्हें चाहिए कि उनके जो साथी पीछे है उन्हें भी आगे लाने का प्रयास करें। सभी फोटोग्राफर पहले अपने व्यवसाय पर केंद्रित हों उसके बाद ही कोई और कार्य करें। फोटोग्राफर अपनी कला के द्वारा ही पहचाना जाता है अतः उसे अपनी कला में दिन प्रतिदिन निखार लाना चाहिए। मुख्य अतिथि ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि बाबा की नगरी में उन्हें वाराणसी के फोटोग्राफरों के इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका प्राप्त हुआ। सभी फोटोग्राफरों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ ही अपनी बातों को विराम दिया।
आगन्तुक मुख्य/विशिष्ट अतिथियों के द्वारा सभी रजिस्टर्ड फोटोग्राफर सदस्यों को सर्टिफिकेट का वितरण किया गया।
ततपश्चात समिति के अध्यक्ष गोपाल शर्मा जी के द्वारा मुख्य/विशिष्ट अतिथियों को रुद्राक्ष की माला और स्मृति चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत मे धन्यवाद ज्ञापन समिति के अध्यक्ष गोपाल शर्मा जी के द्वारा दिया गया और कार्यक्रम का संचालन विवेक विश्वकर्मा जी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में गौतम बिजलानी, संजीव श्रीवास्तव, डी के राजू, जय किशन प्रजापति, रामकृष्ण सर्वाधार, बलजीत गुप्ता, हरीश शर्मा, सुनील गुप्ता, रजनीश श्रीवास्तव, अवधेश कुमार सिंह, कन्हैया मौर्या, कमला प्रसाद गुप्ता, अनिल रूपानी, संजय सिंह, शंकर तोदी व भूपेंद्र सिंह का विशेष सहयोग रहा।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget