पुलिस उप महानिरीक्षक ने किया परेड व पुलिस लाइन का निरीक्षण


ओम प्रकाश शाह 

पुलिस उप महानिरीक्षक अविनाश शर्मा द्वारा पुलिस लाइन पचोर में किया गया परेड का निरीक्षण।

वार्षिक परेड का निरीक्षण पुलिस उप महानिरीक्ष अविनाश शर्मा द्वारा पुलिस लाइन एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया एवं वार्षिक कार्यवाही को बारीकी से देखा एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया ।

आज सुबह पुलिस लाइन पचोर में जिले के समस्त अधिकारी कर्मचारियों की परेड का नेतृत्व कर रहे रक्षित निरीक्षक आशीष तिवारी द्वारा पुलिस उप महानिरीक्षक महोदय को उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों की संख्यात्मक जानकारी दी एवं निरीक्षण करने के अनुरोध किया। और नए परेड ग्राउंड निर्माण के लिए रक्षित निरीक्षक  तिवारी की भरपूर प्रशंसा की ।
राजकीय शोक होने के कारण सलामी नही दी गयी।
डीआइजी द्वारा परेड का निरीक्षण किया अच्छे टर्न आउट के लिए इनाम दिया और खराब के लिये चेतावनी भी दी। परेड निरीक्षण के बाद थाना प्रभारी व नए सब इंस्पेक्टर के द्वारा परेड कराई गई । इसके बाद वाहनों का निरीक्षण किया गया जिसमें समस्त थाना प्रभारी,चौकी प्रभारी को वाहन के संबंध में जरूरी निर्देश दिए साथ ही वाहनो के हूटर,पी0ए0 सिस्टम को चलवा कर देखा गया।

तत्पशचात बलवा परेड करवाई गई। बलवा परेड में बलवाई के ऊपर अश्रु गैस के गोले छोड़े गए और फायर बिग्रेड से बलवाई द्वारा झोपड़ी में लगी आग को बुझाया गया बलवा परेड के अच्छे आयोजन के लिए डीआईजी शर्मा द्वारा रक्षित निरीक्षक व टीम को शाबाशी दी।और बलवा परेड के संबंध में जरूरी निर्देश दिए ।

बलवा परेड के बाद सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया सैनिक सम्मेलन में डीआईजी शर्मा द्वारा अधिकारियों/कर्मचारियों को पुलिसिंग से संबंधित जरूरी टिप्स दिए । और कर्मचारियों की समस्याओं को सुना और निराकरण करने के लिए निर्देशित किया ।

इसके बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया गया जिसमें सभी शाखाओं के शाखा प्रभारी की शाखा मैं वर्ष भर में हुई कार्रवाई को बारीकी से देखा एवं उसमें बिंदु बार विस्तृत जानकारी मांगी गई और उसके निराकरण करने हेतु निर्देशित किया । परेड के आयोजन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे तथा समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस व समस्त थाना प्रभारी उपस्थित रहे ।

पुलिस लाइन में परेड ग्राउंड निर्माण और साफ सफाई के लिए डीआईजी शर्मा द्वारा रक्षित निरीक्षक आशीष तिवारी की भरपूर तारीफ की । ज्ञात रहे जिला सिंगरौली 2008 में निर्माण के बाद पुलिस लाइन में परेड ग्राउंड का निर्माण बड़ी मेहनत के साथ रक्षित निरीक्षक के द्वारा करवाया गया है। 

डीआईजी शर्मा ने समस्त शासकीय वाहनो के रखरखाव के लिए भी आरआई तिवारी की प्रशंसा की ।

परेड ग्राउंड निर्माण और परेड तैयारी में सूबेदार अजय प्रताप सिंह एवं सूबेदार आशीष तिवारी एमटीओ रामनरेश साकेत एवं प्रधान आरक्षक मुद्रिका प्रसाद पांडे ,प्रधान आरक्षक ओमप्रकाश पांडे प्रधान,आरक्षक हीरालाल रावत वाहन शाखा के आरक्षक विवेक पांडे एवं आरक्षक विजय तिवारी,आरक्षक धर्मेंद्र सिंह,आरक्षक भास्कर,आरक्षक अविनाश गर्ग,आरक्षक,आदर्श निगम,आरक्षक विपुल पाठक ,आरक्षक पुष्पेंद्र सिंह, आरक्षक अंचल सिंह,आरक्षक विजय धुर्वे का योगदान रहा। 

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget