जिला बाल संरक्षण समिति की बैठक कलेक्टर की अध्यक्षता में संपन्न


बैढन,कार्यालय 

जिला बाल संरक्षण समिति की बैठक बाल दिवस के अवसर पर कलेक्टर के.वी.एस.चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कलेक्टर के द्वारा शिशु गृह,बाल गृह की स्थापना के संबंध में विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश दिया गया। साथ ही विशेष किशोर पुलिस इकाई एस.जे.पी.यू. की ट्रेनिंग करवाने के निर्देश दिया गया। 

कलेक्टर ने आश्रय गृह में बृज कोर्स करने के बाद बालिकाओं का प्रवेश विद्यालयों में करवाने के निर्देश डी.पी.सी. को दिया। उन्होने कहा कि यदि बालिकाओं का सत्र जनवरी फरवरी में समाप्त हो रहा हो तो उन्हें मार्च-अप्रैल तक रख कर नये शैक्षणिक सत्र् में विद्यालयों में बालिकाओं को भर्ती करने के कार्य करे। कलेक्टर ने मानसिक रुप से विकलांग बच्चों के लिए जिला अस्पताल में विशेष परिस्थितियों हेतु एक कक्ष आरक्षित करने व उनकी सुरक्षा के लिए विशेष किशोर पुलिस इकाई के एक सदस्य की ड्यूटी लगाये जाने के निर्देश दिया। साथ ही बाल कल्याण समिति की समस्याओं को समझकर उन्हें दूर करने के निर्देश दिया गया। कलेक्टर के द्वारा चाइल्ड लाइन से उनके कार्यों की जानकारी ली गई तथा आवश्यक निर्देश दिये गये।

बैठक में नगर निगम की महापौर श्रीमती प्रेमवती खैरवार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज डिप्टी कलेक्टर रवि मालवीय, महिला बाल विकास अधिकारी प्रवेश मिश्रा जिला शिक्षा अधिकारी बृजेश मिश्रा, डीपीसी आर.के. दुबे,डॉ. पंकज सिंह डी.एच.ओ.,आर.के.शर्मा पी.आर.ओ.,जितेन्द्र सिंह ए.एस.आई.,नीरज शर्मा बाल संरक्षण अधिकारी,कुमार वैभव गुप्ता विधि सह परिवीक्षा अधिकारी, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष,सदस्य, चाइल्ड लाइन के सदस्य व आरती पाण्डेय जिला बाल संरक्षण समिति की सदस्य के तौर पर उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget