उर्ती : शासकीय प्राथमिक पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चों को अपने टीचरों का नाम तक नहीं पता।


सिंगरौली।।बैढ़न।। जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर चरगोड़ा क्षेत्र के जल हथनी केंद्र उर्ती के शासकीय प्राथमिक पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चों को अपने टीचरों का नाम तक नहीं पता। जब उर्जांंचल टाईगर संवाददाता ने बच्चों से अपने टीचरों का नाम बताने को कहा तो वहां पर पढने वाला कोई भी बच्चा अपने किसी भी टीचर का नाम नहीं बता पाया। 

तमाम प्रयास के बाद भी शिक्षक सुधरने का नाम नहीं ले रहे। 

बेहतर शिक्षा को लेकर के राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा कई योजनाएं चलाया जाता रहा है। सिंगरौली के पूर्व जिला कलेक्टर शशांक मिश्रा द्वारा शिक्षा सुधार के लिए काफी प्रयास किया गया था,कई शिक्षकों पर कार्रवाई भी हुई इसके बावजूद शिक्षक अपने कार्य के प्रति अब भी उदासीन बने हुए हैं। पूर्व जिला कलेक्टर शशांक मिश्रा के स्थाननंतरण के बाद जिले में आए  कलेक्टर अनुराग चौधरी ने शिक्षा के क्षेत्र में सुधार और कार्य के प्रति उदासीन शिक्षकों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही किए और कलेक्टर अनुराग चौधरी के स्थानांतरण के बाद जिले में आए कलेक्टर के.वी.एस चौधरी भी बेहतर शिक्षा के लिए हरसंभव प्रयास कर रहें हैं साथ ही काम नहीं करने वाले शिक्षकों के वेतन काटे कई शिक्षकों पर कार्रवाई भी किए बावजूद इसके शिक्षक सुधरने का नाम नहीं ले रहे। 

आम जनता को जिला कलेक्टर से ही बस उम्मीद है

आम जनता को जिला कलेक्टर से ही बस उम्मीद है क्योंकि जिले के शिक्षा अधिकारी को जब प्राइवेट बगैर मान्यता प्राप्त स्कूल के विषय में सवाल किया जाता है तो साहेब सभी सबूत और सवाल को बेबुनियाद बताते हैं मानो जैसे साहेब प्राइवेट विध्यालय के तरफ से सफाई दे रहें हों। जब साहेब प्राइवेट स्कूल के संबंध में सवाल के जवाब में सवाल खड़ा कर सफाई दे सकते हैं तो उनसे सरकारी विध्यालयों के चरमराई व्यवस्था पर किसी भी तरह का कार्यवाही या सुधार के लिए कार्य किए जाने की उम्मीद करना बेमानी ही लगता है। ऐसे में आम जनता जिला कलेक्टर महोदय का ध्यान जिला मुख्यालय बैढ़न से 20 किलोमीटर दूर शासकीय प्राथमिक पाठशाला जल हथनी के तरफ आकृष्ट कराते हुए शिक्षा व्यवस्था मे सुधार हेतु उचित कार्यवाही कि मांग की है।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget