पत्रकार साथी भी स्वक्षता सर्वेक्षण रैंकिग में उत्कृष्टत स्थान के लिए चली मुहिम मे कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें - कलेक्टर

स्वच्छता अभियान में क्षात्र-छात्राओं ने दीवारों में चित्र बनाकर सहयोग दिया।

बैढन कार्यालय। 7805875468
सिंगरौली।।कलेक्टर के.वी.एस. चौधरी के अगुवाई में स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में उतकृष्ट स्थान के लिए जो मुहिम नगर निगम के द्वारा चलाई जा रही उसका सार्थक परिणाम अब दिखने लगा है। इस मुहिम में जहा शहर के प्रत्येक नगारिक,स्वसेवी संस्थाये, समस्त शासकीय,अशासकीय विद्यालयो के साथ ही जिला मुख्यालय में में स्थापित समस्त कार्यालयो के अधिकारी कर्मचारी अपना योगदान दे रहे है। वही आज कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर श्री चौधरी के द्वारा जिले तमाम पंत्रकार साथियो के साथ पत्रकार वर्ता कर उन्हे भी इस मुहिम अपनी भागदीरी सुनिश्चित करने हेतु अपील की गई।

कलेक्टर के द्वारा पत्रकारो को संबोधित करते हुये कहा गया कि यह शहर हमसब का इसे स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए जब सभी मिलकर प्रयाश करेगे तभी हम स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में अव्वल स्थान प्राप्त कर पायेगे। साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण जो टीम बाहर से आयेगी। उसके द्वारा यह परखा जायेगा की स्वच्छता से संबंधित कितनी जानकारी नगर वासियो को है। उनके द्वारा सात प्रश्न भी पूछे जायेगे जिसका संतुष्टि पूर्वक उत्तर देने भी जरूरी होगा। आप लोगो के माध्यम से हम स्वच्छता से जुडी जानकारियो को आमनागरिको तक पहुचा पायेगे जिससे शहर वासी भी सर्वेक्षण से सबंधित जानकारी से अवगत हो सके।


कलेक्टर ने बताया कि सर्वेक्षण टीम द्वारा पूछे गये प्रश्नो के सही उत्तर देने पर ही हमे अधिकतम अंक मिलेगे जिससे हम अपनी रैकिंग में सुधार ला सकते है। उन्होने कहा जहा भी आप लोगो को गंदगी दिखे आप लोगो स्वच्छता एप के माध्यम से उसकी शिकायत करे। उन्होने बताया कि इसके अलावा नगर निगम द्वारा हेल्प लाईन नंम्बर भी जारी किया गया है। आप लोगो हेल्प लाईन 7610107107 में काल कर शिकायत दर्ज करा सकते है।शिकायत मिलते ही तत्काल नगर निगम की स्वच्छता टीम द्वारा उस जगह की सफाई की जायेगी। उन्होने कहा इसके अलावा गीले एवं सूखे कचरे को अलग अलग रखने हेतु लोगो प्रेरित करे। एवं निगम द्वारा चलाई जा रही कचरा संग्रहण वाहन में कचरे डालने का सुझाव भी दे।

बैठक के दौरान उपस्थित पत्रकारो द्वारा स्वच्छता के संबंध में अपने सुझाव दिये गये जिस पर अमल करने हेतु कलेक्टर के द्वारा अश्वासन दिया गया। अंत मे कलेक्टर के.वी.एस.चौधरी के द्वारा उपस्थित पत्रकार साथियो को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। पत्रकार वार्ता के दौरान निगमायुक्त शिवेन्द्र सिंह के द्वारा उपस्थित पत्रकारो को अभी तक नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान विगत वर्षो में प्राप्त होने वाली रैकिंग के संबंध में बताया गया। साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में नगर निगम द्वारा की जा रही व्यवस्थाओ के संबंध में विस्तार पूर्वक अवगत कराया गया। वार्ता के दौरान कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, स्वच्छता प्रकोष्ठ के समन्वयक अमित सिंह, जनसम्पर्क अधिकारी बी.के शर्मा, उपयंत्री अनुज सिंह,आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget