झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को दोपहर दो बजे लेंगे शपथ।


मुकेश कुमार

झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को दोहपर दो बजे यहां मोरहाबादी मैदान में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ डी के तिवारी ने आज झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से उनके आवास पर आज शाम पौने पांच बजे उनसे मुलाकात की तथा उन्हें राज्य के आगामी मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि तिवारी ने आज शाम लगभग पौने पांच बजे मनोनीत मुख्यमंत्री के कांके रोड स्थित आवास पहुंचकर शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण दिया। हेमंत को दिये आमंत्रण के अनुसार राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू हेमन्त सोरेन को 29 दिसम्बर 2019 को अपराह्न 2 बजे स्थानीय मोरहाबादी मैदान में आयोजित एक समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायेंगी।

इससे पहले झारखंड विधानसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन के नेता सोरेन ने अपने सहयोगी दलों कांग्रेस और राजद के नेताओं और विधायकों के साथ 24 दिसंबर की रात्रि राज्यपाल से मुलाकात कर 50 विधायकों के समर्थन से राज्य में अपनी सरकार के गठन का दावा पेश किया था।

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उनके दावे के अध्ययन के बाद 25 दिसंबर को उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री मनोनीत किया था और पद की शपथ के लिए आमंत्रित करने की अधिसूचना जारी की थी। राज्य में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में सभी 81 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे और 23 दिसंबर को मतों की गिनती की गयी थी।
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget