मतदान केंद्र संख्या 36 बघनी गांव में प्रशासन ने आत्मविश्वास एवं सुरक्षा के लिए अभियान चलाया।


रांची,झारखंड से मुकेश कुमार।। विगत 07 दिसम्बर को गुमला जिले के सिसई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मतदान केंद्र संख्या 36 उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय मतदान केंद्र में पुलिस एवं ग्रामीणों के बीच वाद-विवाद, आपसी झड़प,फायरिंग तथा एक ग्रामीण की मृत्यु हो जाने के कारण इस केंद्र में मतदान बाधित हो गया था। अब भारत निर्वाचन आयोग के निदेश से 09 दिसम्बर 2019 को इस मतदान केंद्र में पूर्वाह्न 07 बजे से अपराह्न 03 बजे तक पुनर्मतदान होना है।

बघनी गाँव के ग्रामीण तथा मतदाताओं के बीच सुरक्षा की भावना विकसित करने एवं निर्भीक होकर मतदान करने के लिए आत्मविश्वास निर्माण हेतु जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया गया। अनुमण्डल पदाधिकारी सदर जितेंद्र कुमार देव,सहायक समाहर्त्ता सह सहायक दण्डाधिकारी मनीष कुमार, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी गुमला एवं बसिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिसई, अंचलाधिकारी सिसई, गाँव के ग्रामीण एवं पुलिस बल के साथ मतदाताओं तथा ग्रामीणों में सुरक्षा की भावना जगाने तथा कल की घटना से व्याप्त भय को दूर करने के लिए फ्लैग मार्च किया गया एवं ग्रामीणों के साथ आपसी विचार-विमर्श कर 09 दिसम्बर को पुनर्मतदान में बढ़-चढ़कर सहभागिता की अपील की गई। 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के निदेश पर प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों ने गाँव के प्रबुद्ध नागरिकों सहित आम ग्रामीण एवं मतदाताओं के साथ मिलकर कल की घटना को भूल जाने तथा पुनर्मतदान में निर्भीक होकर सहभागिता करने के लिए विचार-विमर्श किया। लोगों को बताया गया कि पुनर्मतदान के लिए प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा मतदान केंद्र सहित पूरे गाँव की सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। मतदान की सफलता के लिए स्थानीय नागरिकों, ग्रामीण एवं मतदाताओं की सहयोग आवश्यक है। प्रशासन स्वच्छ एवं शातिपूर्ण मतदान के लिए कटिबद्ध है। सभी मतदाताओं से निर्भीक होकर कल के मतदान में सहयोग की अपेक्षा की जाती है। आम नागरिकों एवं ग्रामीणों ने भी पुलिस प्रशासन की व्यवस्था को देखते हुए अधिकारियों को कल के पुनर्मतदान में बढ़-चढ़कर सहभागिता करने तथा शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने में अपनी-अपनी भूमिका सफलतापूर्वक निभाने का वचन दिया।
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget