वार्षिकोत्सव फुलवारी "द वैल्यू ऑफ लाइफ"


अंकुर पटेल (विशेष संवाददाता) सहयोगी हरीबाबू श्रीवास्तव "अन्नू"

केयर एंड कैरियर स्कूल के द्वारा वार्षिकोत्सव फुलवारी "द वैल्यू ऑफ लाइफ" नागरी नाटक मंडली के प्रेक्षागृह में बहुआयामी सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम बड़े ही मनमोहक आकर्षक व भव्य रूप से प्रस्तुत किया गया। 

सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर त्रिलोकीनाथ सिंह (वाइस चांसलर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ) ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सर्वश्री पूर्व नगर प्रमुख रामगोपाल मोहले, डॉक्टर दयाशंकर मिश्र "दयालु" (प्रधानाचार्य डीएवी इंटर कॉलेज), श्री रविशंकर त्रिपाठी (प्रसिद्ध रंगकर्मी) थे।

इस अवसर पर केयर एंड कैरियर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अरुंधति मिश्रा ने कहा कि शिक्षा व्यक्ति का आंतरिक व समस्त सर्वागीण विकास करता है, शिक्षा व्यक्ति को संयमित व अनुशासित जीवन जीने का मार्ग प्रशस्त करता है। सीखने की कोई सीमा नहीं होती जीवन पर्यंत हम छात्र रहकर सीख सकते हैं। शिक्षा के ज्ञान से सदाचरण कुशल व्यवहार सूझबूझ व जीवन की समस्याओं को सहज में ही समाधान करने में क्षमता मिलती है। प्रेक्षागृह में उपस्थित गणमान्य अतिथियों अभिभावकों शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों में विलक्षण प्रतिभा छिपी है, ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रम उनके विभिन्न अभिनीत कला को प्रदर्शित करने का सर्वोच्च स्थान है, जो इन्हें कला की ऊंचाइयों पर उड़ान देते हैं। इससे उनके अंतर्मन को आनंद तो मिलता ही है दूसरी ओर वह अपनी कला प्रतिभा से दर्शकों का भी मन मोह लेते हैं। आज की व्यस्तता की व्याकुलता विश्राम के कुछ पल को जी लेना चाहता है,इसके लिए उत्सव ही एकमात्र साधन है। बच्चे ही हमारे भावी कर्णधार हैं, इनको सही मार्गदर्शन से ही नए समाज व सशक्त राष्ट्र का निर्माण हो सकता है।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget