#MADHYAPRADESH, मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ दिखा व्यापम घोटाले का मास्टरमाइंड


न्यूज डेस्क।। मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया जब व्यापमं घोटाले का मुख्य आरोपी जगदीश सागर इंदौर में एक स्कूल के कार्यक्रम में दिखाई दिया जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री कमल नाथ भी मौजूद थे।

दरअसल, डेली कॉलेज स्कूल के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ शिरकत करने पहुंचे थे। यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी भी मौजूद थे। इसी दौरान व्यापम आरोपी जगदीश सरकार को भी काले चश्मे में देखा गया।

जगदीश शुरू में मीडिया के कैमरों से बचते दिखा और बाद में वह वहां से निकल गया। व्यापम घोटाले में सागर को मास्टमाइंड माना गया था और बाद में उसे गिरफ्तार भी किया गया था। ज्ञात हो कि बीजेपी के कार्यकाल के दौरान इस मुद्दे को कांग्रेस ने खूब उछाला था। विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाते हुए बीजेपी की सरकार पर तीखा हमला बोला था। 

व्यापम घोटाले में पकड़ा गया था जगदीश

वर्ष 2000-12 के बीच पूरे मध्य प्रदेश में लगभग 55 मामले दायर किए गए, जिनमें परीक्षा देने वाले की जगह किसी और ने परीक्षा दी। 7 जुलाई, 2013 को पहली बार घोटाले का मामला औपचारिक तौर पर सामने आया। इंदौर की क्राइम ब्रांच ने 20 ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दायर किया। इन मामलों में परीक्षा देने वाले छात्र की जगह किसी और ने परीक्षा दी। 16 जुलाई, 2013 को घोटाले का मास्टरमाइंड माना जाने वाला जगदीश सागर पुलिस की गिरफ्त में आया।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget