#BoycottDeepika के बावजूद ‘छपाक’ 'तानाजी' से ज्यादा मुनाफ़ा कमा रही है !

'छपाक', 'तानाजी,#BoycottDeepika,chhapaak-vs-tanhaji


दीपिका पादुकोण की 'छपाक' और अजय देवगन की 'तानाजी' एक ही दिन रिलीज हुई थी। राजनीति के तड़के के कारण दोनों ही फिल्मों के चर्चे भी खूब हुए थे। अब पहले वीकेंड के कलेक्शन सामने आ गए हैं। बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘तानाजी’ ने फर्स्ट वीकेंड में 59.75 करोड़ रुपये की कमाई की, तो ‘छपाक’ पहले वीकेंड में सिर्फ 18 करोड़ रुपये ही कमा पाई।

फ़िल्म के राजनीतिकरण होने के कारण, कुछ रिपोर्ट ‘तानाजी’ फिल्म के ओपनिंग नंबर्स की तारीफ करते नहीं थक रही हैं।  कहा जा रहा है कि छपाक तानाजी से पिछड़ गई। क्या वाकई ऐसा है? 
मुनाफ़ा और नुकसान का सामान्य गणित लागत और कमाई का अंतर होता है। ‘तानाजी’ में एक्शन सीन्स और वीएफएक्स की भरमार है। ऐसे में फिल्म को बनाने का लागत भी काफी आया है। अजय देवगन की ये फिल्म 150 करोड़ में बनकर तैयार हुई है। इस फिल्म को हिट होने के लिए दूसरे वीकेंड तक टिके रहना जरूरी है और बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 200 करोड़ की कमाई करनी होगी।वहीं, दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ का लागत लगभग 30 करोड़ के आस-पास का है। 
समान्य गणित के हिस्साब से देखें तो तानाजी ने अपने बजट की 41% कमाई की है जबकि छपाक ने अपने बजट की 63% बरारबर रकम की कलेक्शन कर ली है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget