स्वच्छता का कार्य सभी सेवाओं से बढ़कर है।- आईजी चंचल शेखर

Cleanliness Survey 2020,स्वच्छता सर्वेक्षण 2020


उर्जांचल टाइगर,कार्यालय 

बैढ़न।। सिंगरौली भ्रमण में आये हुए रीवा जोन के आईजी चंचल शेखर आज पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेण्डे के साथ नगर निगम कार्यालय पहुंचे एवं निगम के अधिकारियों के साथ स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत एक साझा बैठक में सम्मिलित हुए। 
अपने उद्बोधन में आईजी चंचल शेखर ने कहा कि नगर निगम में कार्य करने का अवसर जो प्राप्त होता है वह ईश्वरीय देन है। स्वच्छता का कार्य सभी सेवाओं से बढ़कर है। यह सेवा शहर की सभी सेवाओं से आगे है। जहां नगर निगम की सेवा फिजिकल कचरा साफ करना है। इसी तरह पुलिस के द्वारा भी बिगड़े हुए लोगों को सही रास्ते पर लाने का प्रयास किया जाता है। 
इसके पूर्व नगर निगम के आयुक्त शिवेन्द्र सिंह के द्वारा आईजी चंचल शेखर एवं पुलिस अधीक्षक अभिजीत  रंजन का स्वागत करते हुए निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 हेतु चलाये जा रहे कार्यों के संबंध व शहर को दूसरी बार ओडीएफ में अब्बल आने के संबंध में अवगत कराया। वहीं निगम की विभागीय गतिविधियों के साथ-साथ अन्य योजनाओं के संबंध में अवगत कराया गया तथा कार्यालय में स्थापित कन्ट्रोल रूम का भी अवलोकन कराया गया जहां आम नागरिकों से शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल स्वच्छता की टीम रवाना की जाती है।
सभी डेस्को को कार्य नाम से चिन्हित किया जाय। 

सभी गतिविधियों का अवलोकन करने के पश्चात आईजी के द्वारा सराहना की गयी तथा यह सलाह दी गयी कि सभी डेस्को को कार्य नाम से चिन्हित किया जाय ताकि सहज ही संबंधित टेबिल पर पहुंचकर आम नागरिक सुविधा प्राप्त कर सकें।उन्होंने स्वच्छता एप हेल्पलाइन की तारीफ की तथा शिकायत निराकरण का भी अवलोकन किया। अंत में उन्होंने अपनी शुभकामनाएं देते हुए सिंगरौली नगर पालिक निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में अब्बल टापटेन में हासिल करने हेतु शुभ आशीष दिया और कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार निगम निश्चित अपना ऊंचा स्थान प्राप्त कर देश एवं प्रदेश में जिले का नाम रोशन करेगा। 

इस अवसर पर थाना प्रभारी बैढऩ अरूण कुमार पाण्डेय, थाना प्रभारी विन्ध्यनगर राघवेन्द्र द्विवेदी, यातायात प्रभारी अजय प्रताप सिंह, नगर निगम के उपायुक्त आईडी सिंह, कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, लेखाधिकारी, राजस्व अधिकारी,सहायक यंत्री,स्वच्छता समन्वयक अमित सिंह, रावेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget