कमलनाथ सरकार का 'द्वार प्रदाय सेवा':आवेदन के 24 घंटो के अंदर घर बैठे मिलेगा यह सब प्रमाण पत्र

DWAR PRADAY YOJNA,द्वार प्रदाय सेवा,MADHYA PRADESH GOVT.


उर्जांचल टाईगर कार्यालय 

फ्लिपकार्ट और जोमैटो जिस तरह होम डिलीवरी करती है, ठीक वैसा ही कुछ करने की मध्यप्रदेश कमलनाथ सरकार ने एक पायलेट प्रोजेक्ट 'द्वार प्रदाय सेवा' की शुरुआत 25 जनवरी 2020 से की है। मतलब जैसे आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं और समान की होम डिलीवरी कराते हैं, ठीक उसी तरह सरकारी सेवाओं का लाभ भी आप घर बैठे उठा सकेंगे। 
अब जनता को अधिक से अधिक लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा प्रारंभ की गई 'द्वार प्रदाय सेवा' के अन्तर्गत लाभान्वित मेहूल बंसल और कैलाश ऐरन घर बैठे शासकीय दस्तावेज मूल निवासी का प्रमाण-पत्र पाकर बेहद खुश हुए। इन लाभान्वित आवेदकों को आज घर पर ही मूल निवासी का प्रमाण-पत्र डिलेवरी बॉय के माध्यम से पहुंचाया गया। इन्होंने कल दोपहर में ही ऑनलाइन आवेदन किया था। लाभान्वित आवेदकों से मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन चर्चा की। उन्होंने 'द्वार प्रदाय सेवा' के अन्तर्गत प्रारंभ हुई घर-पहुँच सेवा को ऑनलाइन भी देखा।

मुख्यमंत्री कमल नाथ से ऑनलाइन संवाद में स्कीम नंबर 71 गुमास्ता नगर निवासी मेहूल बंसल ने कहा कि मैंने कल दोपहर में आवेदन किया था। इतनी जल्दी मुझे अपना प्रमाण-पत्र मिल जायेगा, यह विश्वास नहीं हो रहा है। मैं आश्चर्यचकित हूँ। सरकार और जिला प्रशासन ने यह बहुत ही अच्छी सेवा प्रारंभ की है। इसके लिये उन्होंने मुख्यमंत्री और प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया। मेहूल बंसल ने कहा कि लग रहा है कि शासन कितनी तेजी से काम कर रहा है।

बीसीएम सिटी नवलखा क्षेत्र में रहने वाले कैलाश ऐरन ने मुख्यमंत्री से संवाद के दौरान अपनी खुशी जाहिर की। इनका कहना था कि यह बहुत ही अच्छी सेवा है। इससे जरूरतमंद लोगों को दस्तावेज और शासकीय सेवाएँ प्राप्त करने में आसानी होगी। जनता को अधिक से अधिक लाभ मिलेगा।
एक साल पूरा होने पर कमलनाथ सरकार ने गुड गवर्नेंस के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। अब पूरे प्रदेश में सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी की जाएगी। सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी के तहत लोगों को अब जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, खसरा-खतौनी की कॉपी घर बैठे मिल जाएगी। इन सारी सेवाओं के लिए आपसे एक बार 50 रुपये का रजिस्ट्रेशन चार्ज लिया जाएगा। 
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget