बिहार : नक्सलियों का हमला,17 मजदूर घायल,जेसीबी , बोलेरो,पिकअप फूंके।


                     
 उर्जान्चल टाइगर कार्यालय। 7805875468
पटना(बिहार ब्यूरो : मुकेश कुमार)।सूबे बिहार के नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसौती बाजार के पास बकसौती से महेशपुर जाने के रास्ते में पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों पर सशस्त्र नक्सलियों ने रविवार की रात्रि हमला बोला।हमले के दौरान पुल निर्माण में लगे 17 मजदूरों के साथ मारपीट कर 3 वाहनों को जला दिया । जेसीबी पीकअप तथा बोलेरो पिकअप को नक्सलियों ने आग के हवाले किया है।इस हमले में कंपनी के कुल 17 लोगों घायल हुए।जिसे ग्रामीणों के सहयोग से गोविंदपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराकर इलाज कराया गया।घायल मजदूरों ने बताया कि बीती रात समय लगभग 12:00 बजे 35 -40 की संख्या में हथियार से लैस नक्सलियों ने पहुंचकर सभी को बंधक बनाते हुए डेरा से लगभग 500 मीटर दूरी पर नदी में ले जाकर पैर -हाथ बांधकर बुरी तरह से मारपीट किया। पास में रहे 17 मोबाइल फोन ,रूपया पैसे भी ले गए हैं।साथ ही मजदूरों ने बताया कि वहां से किसी तरह पैर हाथ की रस्सी खोलने का बाद भागकर बकसौती गांव पहुंचे।हल्ला किया तो ग्रामीण दौड़ कर आया‌ और थाना को फोन करते हुए सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोविंदपुर में इलाज के लिए भेजा।बताया जाता है कि नक्सलियों के पास बिगुल भी था। जो बजाने के बाद सभी लोग इकट्ठा होते थे। साथ ही बताया कि मारपीट करने के बाद सभी नक्सलियों में से एक नक्सली ने विसिल बजाया और सभी एकट्ठा होकर के डेलुआ पहाड़ी की ओर चलते बने।बताया जाता है कि जाते-जाते नक्सलियों ने दो फायरिंग किया और उसके बाद चला गया। ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि इस घटना में कुछ लोकल लोगों के हाथ होने की बात कही जा रही है।

ग्रामीणों द्वारा गोविंदपुर थाना को फोन करके सूचना दिया गया तब सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद दल-बल के साथ रात्रि में ही घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया व सुरक्षा देने की आश्वासन‌ दिया।घटना स्थल से पुलिस ने कारतूस के पैकेट भी बरामद किया है । 

पुल निर्माण कंपनी आर ए पटना के द्वारा यह पुल निर्माण कार्य कराया जा रहा था और इसे 2021 में संपूर्ण रूप से तैयार करना था।जो कि आज हमले के बाद कार्य स्थगित हो गया है।निर्माण कार्य में लगे सभी मजदूर काम छोड़ अपने धर जाने की तैयारी में लगे है।मजदूरों ने बताया कि पूर्व में 10 लाख लेवी मांगी गई थी।जिसकी सूचना भी पुलिस को दी गयी थी।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget