अब नगर निगम की निगाहे बड़े प्रतिष्ठानो एवं शापिंग मालो पर - आयुक्त नगर निगम


                     
 उर्जान्चल टाइगर कार्यालय। 7805875468

अब नगर निगम की टीम के द्वारा शहर में स्थापित ऐसे बड़े प्रतिष्ठान, होटलो, शापिंग मालो पर नजर रखी जा रही है जिनके द्वारा अपने प्रतिष्ठानो से निकलने वाले कचरे का सही संग्रहण नही किया जा रहा है। कचरे को खुले मे ही फेका जा रहा है। निगमायुक्त शिवेन्द्र सिंह के द्वारा निगम अमले को निर्देश दिये गये है कि ऐसे प्रतिष्ठान जिनके द्वारा सूखे एवं गीले कचरे को अलग अलग नही रखा जा रहा है कचरे को खुले मैदान में फेका जा रहा है। उनके उपर दण्डात्मक कार्यवाही कि जाये।
इसी तारतम्य में आज थाना रोड बैढ़न में स्थापित विशाल मेगा मार्ट के द्वारा अपने यह से निकलने वाले कचरे को खुले मैदान फेका जा रहा तथा सूखे एवं गीले कचरे को अलग अलग नही रखा जा रहा था। नगर निगम टीम के द्वारा आज इस प्रतिष्ठान के उपर 2 हजार रूपये जुर्माने की कार्यवाही की गई साथ ही हिदायत दी गई की अगर दोबारा इस प्रकार का कार्य किया गया तो। आपके विरूद्ध बड़ी कार्यवाही की जायेगी।
वही नगर निगम के उपायुक्त आईडी सिंह चौहान के नेतृत्व मे नवजीवन विहार जोन में पॉच व्यक्तियो के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही की गई। इन लोगो के द्वारा अपने घर से निकलने वाले कचरे को सड़क एवं नालियो में फेका जा रहा था।
जुर्माने की कार्यवाही अनारकली, ग्राम ढोटी के उपर 5 सौ रूपयें, साथ ही डेयरी फार्म पर 5 सौ रूपयें, सुरेश शाह के उपर 250 रूपयें, कृष्णा शाह के उपर 250 रूपये का जुर्माना किया गया है। 
नवजीवन विहार जोन के कई मोहल्ले में सम्पर्क कर आम नागरिको,व्यवसाईयो अपील की गई कि अपने घर से निकलने वाले कचरे को अलग अलग रखे तथा निगम के कचरा संग्रहण वाहन में डाले। एव स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान पूछे जाने वाले सात सवालो से भी आम नागरिको को अवगत कराया गया।
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget