31वां Road safety week का समापन समारोह : हमलोग यहां से सबक ले के जाएं की सड़क दुर्घटना नहीं होने देंगें - SPअभिजीत रंजन

31वां Road safety week का समापन समारोह सिंगरौली,


उर्जांचल टाईगर, कार्यालय 

17 जनवरी को सड़क सुरक्षा सप्ताह के सातवें और अन्तिम दिन पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में पुलिस कप्तान अभिजीत रंजन की उपस्थिति में सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन समारोह का आयोजन गया।

इस वर्ष सड़क सुरक्षा सप्ताह में दिनांक 11 जनवरी 2020 से 17 जनवरी 2020 तक विगत सात दिनों में किए गए कार्य जिनमे नाटक नुक्कड़, निबंध लेखन, वाद विवाद, पेंटिंग प्रतियोगिता आदि, डॉक्टर के द्वारा ऑटो, ट्रक, बस चालकों का नेत्र परीक्षण किया गया, संपूर्ण जिले भर में विभिन्न स्कूल और कॉलेजों में छात्र छात्राओं के बीच ट्रेफिक अवेयरनेस को लेकर के कार्यशाला आयोजित की गई। 

विभिन्न स्थानों जिनमें बरगवां, मोरवा, रजमिलान, खुटार, विन्ध्यनगर में तकरीबन 30 से 35000 पंपलेट वितरित किए गए, यह भी बताया कि रोड सेफ्टी हमारे स्वयं के लिए और परिवार के लिए कितनी ज्यादा जरूरी है।

इसके बाद पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन द्वारा उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि सड़क पर सुरक्षा बहुत जरूरी है भारतवर्ष के साथ-साथ पूरे विश्व में सबसे ज्यादा मृत्यु सड़क पर हो रही है समय के साथ-साथ वाहनों की संख्या में वृद्धि हुई है किंतु यदि हम सब सजग रहें, सावधान रहें तो दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है।


सड़क दुर्घटना बहुत दर्दनाक होती है, दुखद होती है परिवार में से कोई एक इंसान अचानक से चला जाता है तब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है बहुत ही भावनात्मक और कटु सच्चाई है कि हम सब जब जागेंगे, तब ही इस समस्या का समाधान निकाला जा सकता है।

पुलिस अधीक्षक महोदय के संबोधन के पश्चात क्राइस्ट स्कूल मोरवा के छात्र-छात्राओं द्वारा ट्रेफिक अवेयरनेस के ऊपर प्रस्तुति दी गई, अंत में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम किया गया जिसमें सेंट जोसेफ स्कूल, पॉलिटेक्निक कॉलेज, सरस्वती स्कूल विन्ध्यनगर और ई कॉल स्कूल से छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने वाद-विवाद, पेंटिंग और निबंध लेखन प्रतियोगिताओं में क्रमशःप्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पाया।उन्हें व्हीआईपी द्वारा शील्ड और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए, सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान ट्रैफिक थाने से एएसआई कुंजलाल पटेल आरक्षक अंकित और आरक्षक संजय को सम्मानित किया गया स्थानीय संगीतकार अशोक पांडे व उनकी मंडली को भी बेहतर ट्रैफिक कार्य के लिए सम्मानित किया, ट्रैफिक वार्डन नितेश शुक्ला का सम्मान किया गया, मंच संचालन के लिए प्रोफेसर श्रीमती वीना तिवारी को सम्मानित किया गया।

समारोह से पूर्व बरगवाँ थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी द्वारा 145 आमजनमानस के साथ साइकिल रैली निकाली गई, रैली आम जनता को सड़क सुरक्षा का संदेश देते हुए, ट्रेफ़िक सुरक्षा की अलख जगाने बरगवाँ से डगा, तेलदह, परसोना होते हुए लगभग तीस किलोमीटर की दूरी तय कर साइकिल रैली बेढन में कार्यक्रम स्थल पर पहुँची।


जिला मुख्यालय पर जनजागरूकता यातायात रथ और पैदल मार्च रैली भी आयोजित की गई, रैली का शुभारंभ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेण्डे और सीएसपी अनिल सोनकर ने हरी झण्डी दिखाकर रामलीला मैदान से किया। 

जिला मुख्यालय पर रैली रामलीला मैदान से अम्बेडकर चोक से तुलसी मार्ग होते हुए मस्जिद तिराहा फिर वहाँ से पुराना यातायात तिराहा से राजमाता चून कुमारी स्टेडियम पर रैली का समापन किया गया।

पैदल रैली में यातायात रथ के साथ सेंट जोसेफ बेढन, शासकीय डिग्री कॉलेज, गर्ल नर्स कॉलेज बेढन से तकरीबन 1000 छात्र छात्राएँ शामिल हुए, जिन्होने बेनर और तख्तियों द्वारा सड़क सुरक्षा का प्रचार प्रसार किया।

सड़क सुरक्षा समापन समारोह में पुलिस कप्तान अभिजीत रंजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेण्डे, एसडीएम  ऋषि पवार, सीएसपी अनिल सोनकर, एसडीओपी सिंगरौली द्विवेदी, आरटीओ दुबे, थाना प्रभारी बरगवाँ, थाना प्रभारी नवानगर, थाना प्रभारी विंध्यनगर, थाना प्रभारी सरई, मुख्य लिपिक तिवारी जी, सूबेदार आशीष तिवारी, थाना प्रभारी माडा, थाना प्रभारी लंघाडोल, चौकी प्रभारी सासन, चौकी प्रभारी जयंत, चौकी प्रभारी खुटार, पुलिस के अन्य सभी अधिकारी गण उपस्थित रहे।


कार्यक्रम के अंत में सीएसपी अनिल सोनकर द्वारा समस्त प्रांगण मे उपस्थित सभी गणमान्यजन का आभार व्यक्त करते हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन की घोषणा की गई।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget