Road Safety Week वाहन चालकों के लिए नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर लगाया गया।

Road Safety Week,SINGRAULI,सिंगरौली समाचार,


श्रीराम विश्वकर्मा

आज सुबह सड़क सुरक्षा सप्ताह के चतुर्थ दिवस पर पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देशानुसार यातायात पुलिस विभाग द्वारा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और सड़क पर लोगों की सुरक्षा हेतु वाहन चालकों के लिए नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर लगाया गया।

सड़क पर दुर्घटनाओं का एक कारण ड्राईवर की आँखों की नजर कमजोर होना भी होता है आँखों की जाँच के लिए शासकीय जिला चिकित्सालय बेढन से आई स्पेशलिस्ट डॉ. जे.पी. तिवारी की उपस्थिति में वाहन चालकों की आँखों की जाँच के लिए थाना परिसर यातायात में नेत्र(जाँच)शिविर लगाया।

नेत्र शिविर में जाँच के दौरान कुल 156 वाहन चालकों को चेक किया, शिविर में बस, ट्रक, ट्रेलर, ऑटो, ट्रेक्टर व अन्य विविध वाहनों के ड्राईवर्स को चिकित्सक द्वारा चेक किया गया, आवश्यक परहेज, आई ड्रॉप और मेडिसिन के लिए लिखा गया।
अजय प्रताप सिंह
इसी अवसर पर प्रभारी यातायात अजय प्रताप सिंह द्वारा वाहन चालकों को ट्रेफ़िक नियमों से अवगत कराया कि आपकी जरा सी लापरवाही आपकी जान और दूसरों की जान पर भारी पड़ जाती है, इसलिए सड़क पर सदैव धीरे चलें, सजग होकर चलें, सड़क पर दूसरे वाहन चालकों का भी सम्मान करें। वाहन चलाने के दौरान यातायात नियमों के पालन करें।
चिकित्सक द्वारा गाड़ियों के सभी ड्राईवर को सचेत किया गया कि शराब पीने से आँखो पर भी प्रभाव पड़ता है, आँखों की नजर कमजोर हो जाती है इसलिए शराब पीने से बचना चाहिए,  चिकित्सक ने अंत में सभी ड्राईवर को नि:शुल्क चश्मो को प्राप्त करने हेतु जिला चिकित्सालय से प्राप्त करने के लिए कहा।


प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget