काठमांडू ; अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन में तालीमी बेदारी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार सग़ीर ए ख़ाकसार भाग लेंगे।

वरिष्ठ पत्रकार सग़ीर ए ख़ाकसार

काठमाण्डू।।विश्व हिंदी दिवस 10 जनवरी के अवसर पर नेपाल की राजधानी काठमांडू में पहली बार हो रहे अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन में तालीमी बेदारी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार सग़ीर ए ख़ाकसार भाग लेंगे। ज्ञात हो कि वरिष्ठ पत्रकार सग़ीर ए ख़ाकसार लंबे समय से उर्जांचल टाइगर से जुड़े रहें हैं । 

सम्मेलन मे नेपाल, भारत, अमेरिका, कनाडा, नाइजीरिया, इंग्लैंड, जर्मनी, मॉरीशस, तजाकिस्तान, जापान, श्रीलंका, मालदीव, आदि देशों के दर्जनों प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। सम्मेलन का आयोजन नेपाल हिंदी मंच के तत्वधान में 10 जनवरी से 12 जनवरी तक विभिन्न चरणों मे किया गया है।मंच के अध्यक्ष मंगल प्रसाद गुप्ता ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिंदी का यह सम्मेलन हिंदी भाषा के प्रचार प्रसार और विकास में मील का पत्थर साबित होगा।मंच के उपाध्यक्ष दिग्विजय मिश्रा ने बताया कि 10 जनवरी मंच की स्थापना दिवस भी है।यह सम्मेलन अपनी भव्यता के साथ तीन दिनों तक नेपाल के एवरेस्ट होटल में आयोजित होगा।जिसका उद्घाटन नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री लोकेंद्र बहादुर करेंगे।


लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget