सिंगरौली यातायात प्रभारी अजय प्रताप सूबेदार ने बच्चों को बताए सुरक्षा के गुण

सड़क सुरक्षा को लेकर आज उत्कृष्ट विद्यालय में हुआ जागरूकता कार्यक्रम। 

                     
 उर्जान्चल टाइगर कार्यालय। 7805875468

सिंगरौली(बैढ़न)।।पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देशानुसार जिले के यातायात प्रभारी अजय प्रताप सूबेदार के द्वारा बैढ़न में स्थित उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र-छात्राओं को यातायात जागरूकता सम्बंधित नियम कायदों से अवगत कराया कार्यक्रम के दौरान उन्होंने विद्यालय के छात्र छात्राओं को बताया कि देश मे प्रतिवर्ष डेढ़ लाख लोग सड़क हादसों में अपनी जान गवा रहे हैं जब सड़क दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मृत्यु होती है तब उसके साथ परिवार बच्चों के सपने और उम्मीदे भी धूमिल हो जाती है। 
अजय प्रताप सूबेदार ने बताए सुरक्षा के गुण 
  • छात्र छात्राओं को सड़क पर चलने के दौरान आपको आपकी और सुरक्षा करनी है। 
  • मोटरसाइकिल व स्कूटी चलाने के दौरान हेलमेट अवश्य लगाए साथ मे अपने ड्राइविंग लाइसेंस व सम्बंधित वाहन के पूरे कागजात को साथ लेकर चले। 
  • कार या किसी फोंर व्हीलर में सफर करते वक्त सीट बेल्ट का उपयोग करें। 
  • खुद नशे से दूर रहे एवं दुसरो को भी दूर रखें। यातायात नियम का खुद पालन करे एवं दूसरे को भी कराएं। 
अजय प्रताप सूबेदार के द्वारा बच्चों को बताया गया कि सड़क दुर्घटना में सर्वाधिक हताहत और मृतक मोटरसाइकिल पर सवार लोग होते है वर्ष 2019 में 82 ℅ मृतक मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्ति रहे है इसलिए दो पहिया वाहन चलाते समय बहुत सजग रहें।


श्री सिंह के द्वारा बच्चों को यह भी आग्रह किया की यह जानकारी आप अपने अलावा अपने घर परिवार के सदस्यों के साथ साझा करते हुए जागरूकता कार्यक्रम को वृहद स्तर पर बढ़ाने का कार्य करे ।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget