अब बैढ़न शहर के नागरिकों को भरपूर पानी मिलेगा।-प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल

Now the citizens of Waidhan city will get plenty of water.


खनिज मंत्री तथा ग्रामीण विकास मंत्री ने किया 101.83 करोड़ की बैढ़न पेयजल योजना का लोकार्पण
बैढन।।नगर निगम सिंगरौली द्वारा बैढ़न बृहद जल प्रदाय योजना 2015 में शुरू की गयी। इसका जिले के प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल खनिज मंत्री एवं कमलेश्वर पटेल ग्रामीण विकास मंत्री ने संयुक्त रूप से लोकार्पण किया। 

अब बैढ़न शहर के नागरिकों को भरपूर पानी मिलेगा।-प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल

समारोह के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने राशि की कमी होने के बावजूद किसानों के ऋण माफ किये। सिंगरौली के विकास के लिए हमारी सरकार प्रयास कर रही है। बैढ़न जल प्रदाय योजना से अब बैढ़न शहर के नागरिकों को भरपूर पानी मिलेगा। जिन वार्डों में पानी की कठिनाई थी उनकी समस्याओं का निदान हुआ है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। हमारी सरकार ने आमजनता को जो वचन पत्र दिया है उसके हर वचन पर कार्यवाही की जा रही है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जल प्रदाय योजना का कार्य राशि के अभाव में बाधित था। इसे खनिज मद से 25 करोड़ रूपये की राशि देकर पूरा कराया गया है। कलेक्टर ने शहर में 20 सड़क 20 तालाब तथा 20 पार्को के जीर्णोद्धार की जो कार्ययोजना बनायी है। उसे पूरा कराया जायेगा।

अब सिंगरौली में पेयजल का कोई संकट नहीं रहेगा। - कमलेश्वर पटेल

समारोह की अध्यक्षता करते हुए पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि बैढ़न बृहद पेयजल योजना के माध्यम से मुख्यमंत्री जी ने सिंगरौली को 101 करोड़ रूपये का उपहार दिया है। अब सिंगरौली में पेयजल का कोई संकट नहीं रहेगा। इस परियोजना से पूरे शहर में पानी की आपूर्ति के लिए 30 किलो मीटर की मेनलाइन तथा 110 किलो मीटर की वितरण लाइन बनाई गयी है। इससे लगभग 40 हजार घरों को शुद्ध पानी मिलेगा। हमारी सरकार कहने में नहीं करने में विश्वास करती है। सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री जय किसान फसल ऋण माफी योजना के दूसरे चरण के पात्र किसानों को ऋण माफी का लाभ दिया जा रहा है। सभी पात्र किसानों को 31 मार्च तक ऋण माफी का लाभ मिल जायेगा। मंत्री पटेल ने किसानों से समर्थन मूल्य में गेंहू उपार्जन के लिए पंजीयन कराने तथा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ लेकर बेटियों के विवाह का अनुरोध किया।

शहर के 31 वार्डों में पेयजल की आपूर्ति की जायेगी।-कलेक्टर 

समारोह में कलेक्टर तथा प्रशासक नगर निगम, के.वीएस चौधरी ने कहा कि बैढ़न तथा मोरबा जल प्रदाय योजना का कार्य 2015 में शुरू किया गया। बैढ़न जल प्रदाय योजना की क्षमता 43.6 एमएलडी तथा मोरबा परियोजना की क्षमता 11.9 एमएलडी है। इन दोनों परियोजनाओं से लगभग 50 हजार घरों में पानी की आपूर्ति की जायेगी। इसके लिए 20 हजार से अधिक घरों में नल कनेक्शन किया जा चुका है। इन दोनों परियोजनाओं से शहर के 31 वार्डों में पेयजल की आपूर्ति की जायेगी। इसके लिए नगर निगम ने पूरी तैयारी कर ली है।

समारोह में विधायक रामलल्लू वैश्य, कलेक्टर तथा नगर निगम प्रशासक केवीएस चौधरी,पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप सिंडे, एसडीएम विकास सिंह,आयुक्त नगर निगम शिवेन्द्र सिंह,वरिष्ट समाजसेवी मनोज कुलश्रेष्ठ,अमित द्विवेदी,सीपी शुक्ला,उपायुक्त नगर निगम आईडी सिंह,आदि उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget