कलेक्टर ने दर्जनों सचिवो एवं रोजगार सहायको को मानदेय काटने का दिया निर्देश


कलेक्टर के.वी.एस चौधरी ने कार्य में लापरवाही बरतने एवं अपने दायित्वो को सही से निर्वहन न करने वाले चितरंगी जनपद क्षेत्रान्तर्गत से दर्जन भर सचिवो एवं रोजगार सहायको का मानदेय काटने का निर्देश दिया। वही ग्राम पंचायत खम्हारिया तथा केउटली के सरपंच को धारा 40 के तहत नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया।

ज्ञात हो कि कलेक्टर के.वी.एस चौधरी अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज जनपद पंचायत चितरंगी के सभागार में ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित कर चल रहे निर्माण कार्यो के साथ साथ मनरेगा, प्रधानंत्री आवास निर्माण एवं स्वच्छ भारत मिशन सहित जन कल्याणकारी योजनाओ के प्रगति की जानकारी पंचायत वार ली गई। बैठक के दौरान निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवासो सहित मनरेगा के कार्यो में लापरवाही बरतने के फल स्वरूप सचिव एवं रोजगार सहायक ग्राम पंचायत रजदहा का सात दिवस का मानदेय काटने का निर्देश दिया गया। वही कपूरदेई सचिव एवं रोजगार सहायक का एक माह अवैतिनक करने तथा ग्राम पंचायत दुधमानिया के रोजगार सहायक मनरेगा के तहत नये कार्य प्रारंभ नही कराने पर एक माह अवैतनिक करने का निर्देश दिया गया। तथा ग्राम पंचायत सुदा के रोजगार सहायक का 7 दिन का मानदेय काटने का निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान ग्राम पंचायत कतरिहार के सचिव एवं रोजगार सहायक का भी दायित्वो का सही ढंग से निर्वहन करने पर एक माह अवैतनिक करने का निर्देश दिया गया।

इसके आलावा भी ऐसे सचिव एवं रोजगार सहायक जिनके द्वारा कार्य में लापरवाही बरती गई उनका भी एक संप्ताह का मानदेय काटने का निर्देश दिया गया। वही सरपंच ग्राम पंचायत केउटली तथा खम्हारडीहा के सरपंच द्वारा प्रशासकीय स्वीकृती के बावजूद भी कार्य प्रारंभ नही कराने के फल स्वरूप साथ विकास कार्यो को अवरूद्ध करने के कारण धारा 40 के तहत नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया। 

बैठक के दौरान कलेक्टर के द्वारा उपस्थित सचिवो एवं रोजगार सहायको को हिदायत दी गई कि चल रहे निर्माण कार्यो को समय से गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराये। एवं नये कार्य जो भी मनरेगा के तहत स्वीकृत हुये उन्हे शीघ्र प्रारंभ कराये। तथा जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ पात्र हितग्राहियो को दिलाया जाना सुनिश्चित करे। तथा एम मित्र सर्वे एवं वन मित्र पोर्टल पर वनाधिकार के अमान्य दावो को अपलोड किया जाना सुनिश्चित करे। बैठक के दौरान सहायक कलेक्टर संघप्रिय,एसडीएम नीलेश शर्मा, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी,जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तरूण,अभिषेक पाण्डेंय सहित सहायक यंत्री, उपयंत्री, सचिव,रोजगार सहायक उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget