गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध होगी कठोर कार्रवाई - कलेक्टर । SINGRAULI NEWS

डेढ़ साल से खनिज मद से स्वीकृत निर्माण कार्य अभी तक पूर्ण न होने पर कलेक्टर के द्वारा लोक निर्माण विभाग पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि समस्त कार्य अधूरे एक माह के अंदर पूर्ण करें।
सिंगरौली,मध्यप्रदेश

सिंगरौली कलेक्टर के वीएस चौधरी के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में खनिज मद प्रतिष्ठान से स्वीकृत निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज सहित समस्त विभागों के कार्यपालन यंत्री सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित रहे। 

बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर के द्वारा लोक निर्माण विभाग को पिछले वर्ष डीएमएफ फण्ड से स्वीकृत निर्माण कार्यों के प्रगति की जानकारी ली गयी। जिसके तहत अभी भी कई कार्य लोक निर्माण विभाग के द्वारा पूर्ण नहीं कराये गये हैं। जिस पर कलेक्टर के द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये गये कि एक सप्ताह के अंदर जो काम पूर्ण हो गये हैं उनका उपलब्धता प्रमाण पत्र,फोटोग्राफ सहित दिया जाय तथा ऐसे ठेकेदार जो समय पर कार्य पूर्ण नहीं कर रहे हैं या कार्य स्वीकृत है उनके द्वारा प्रारंभ नहीं किया जा रहा है ऐसे कार्यों को निरस्त करें। 

जो कार्य पूर्ण हो गये हैं उनका विधिवत स्थल पर बोर्ड लगावें एवं उसमें स्पष्ट रूप से अंकित करें कार्य की लागत, कार्य प्रारंभ कराने की तिथि, पूर्ण होने का दिनांक। 
 
प्रदेश सरकार के केबिनेट बैठक में एयरपोर्ट के कार्य की स्वीकृति कर दी गयी है। अभी से जो भी इस कार्य के लिए टेण्डर की प्रक्रिया करनी है उसकी संपूर्ण तैयारियां कर ली जावें। जैसे ही निर्देश प्राप्त होता है टेण्डर लगाया जाय। 

आगे उन्होंने पेयजल की समीक्षा करते हुए कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश दिये कि बंद पड़ी नल जल योजनाओं में कार्य प्रारंभ करें तथा हैण्डपम्पों के खनन का कार्य अभियान चलाकर किया जाय तथा खनन मशीन और बढ़ायी जाय ताकि आने वाले गर्मी में पेयजल की किल्लत न होने पाये। 

विद्यालयों में नये ड्यूल डेस्क जो क्रय किये गये हैं उनके गुणवत्ता के जांच हेतु पूर्व में जो कमेटी गठित की गयी है उसका रिपोर्ट तीन दिवस के अंदर दिये जाने हेतु निर्देश दिया गया। 

जो किचनशेड, बाउण्ड्रीवाल के कार्य अधूरे हैं उन्हें पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। 

विभागवार कार्यों के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि समस्त पुराने कार्य जो डीएमएफ से स्वीकृत किये गये हैं अभी तक पूर्ण नहीं हुए हैं उन्हें मार्च के पहले गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जावेगी।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget