योगी राज में लगातार बढ़ रही है बेरोजगारी। UTTAR PRADESH NEWS

योगी राज में लगातार बढ़ रही है बेरोजगारी।


लखनऊ।।बेरोजगारों के आंकड़े ने उत्तर प्रदेश के योगी सरकार की किरकिरी करा दी है। दरअसल सरकारी आंकड़ों में अब यूपी में बेरोजगारों की संख्या लगभग 34 लाख पहुंच गई है जो कि सरकार द्वारा 2018 में पेश किए गए आंकड़े से 54 प्रतिशत अधिक है। 

योगी सरकार के श्रम व सेवा नियोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में विधानसभा में एक सवाल के जवाब में कहा है कि श्रम मंत्रालय की ओर से संचालित ऑनलाइन पोर्टल पर 7 फरवरी 2020 तक करीब 33.93 लाख बेरोजगार रजिस्टर्ड हुए हैं। स्वामी प्रसाद ने ही जून 2018 तक उत्तर प्रदेश में रजिस्टर्ड बेरोजगारों की संख्या 21.39 लाख बताई थी। इन आंकड़ों के मुताबिक यूपी में 12 लाख से अधिक युवा पिछले दो साल में खुद को बेरोजगार के तौर पर रजिस्टर्ड करा चुके हैं। 
बता दें कि 2019 में राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार बेरोजगारी में उत्तर प्रदेश सबसे ऊपर बताया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर 2018 में खत्म तिमाही में यूपी में सबसे ज्यादा करीब 15.8 फीसदी की दर से बोरोजगारी दर्ज की गई है। ये आंकड़े मई 2019 के आखिर में जारी किए गए थे। 
बढ़ती बेरोजगारी के आंकड़े सामने आने पर विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा है। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इंचार्ज प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है,
 ‘सरकार का काम होता है कि नौकरियां दे लेकिन यूपी सरकार हर साल बेरोजगारों को बढ़ाने का काम कर रही है। मंत्री जी ने विधानसभा में जवाब देकर कहा कि पिछले 2 साल में 12.5 लाख पंजीकृत बेरोजगार बढ़ गए।  अब भाजपा वालों के नकली दावों को देखिए और उनकी हकीकत देखिए। युवा बुरी तरह परेशान हैं।’
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget