MADHYA PRADESH POLITICS : कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल,सिंधिया कर सकते हैं बड़ा ऐलान !

MADHYA PRADESH POLITICS

file-photo 

मध्यप्रदेश का सियासी रंग, रंगों के पर्व होली परऔर चटक हो गया है।आज शाम को बीजेपी और कांग्रेस दोनों की बैठक है। दोनों ही पार्टियों ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। ऐसे में आज का दिन निर्णायक माना जा रहा है। समाचार ऐजेंसी IANS ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अगर ज्योतिरादित्य बीजेपी के खेमे में आते हैं तो पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजने के लिए तैयार है, केंद्र में उन्हें मंत्री भी बनाया जा सकता है। कमलनाथ सरकार के गिरने की स्थिति में बनने वाली नई सरकार में सिंधिया खेमे को एक उपमुख्यमंत्री पद भी बीजेपी दे सकती है, सूत्रों का यह भी कहना है कि सिंधिया तक बात पहुंचा दी गई है, अब सिंधिया पर सब कुछ निर्भर है कि वह क्या फैसला लेते हैं। 

सिंधिया कर सकते हैं बड़ा ऐलान 

सिंधिया की पार्टी से नाराजगी पार्टी की ओर से राज्यसभा सीट और प्रदेश अध्यक्ष पद की शर्तें न माने जाने के कारण माना जा रहा है। आज  सिंधिया अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं, उनके पिता माधवराव सिंधिया की आज 10 मार्च को 75वीं जयंती है, माना जा रहा है कि इस दिन सिंधिया बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 

कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल !

मीडिया रिपोर्ट के अनुयासर मध्य प्रदेश में कांग्रेस के करीब डेढ़ दर्जन विधायकों के फोन बंद कर बेंगलुरु में डेरा जमा लेने के बाद से कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं, ये सभी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के बताए जाते हैं, कांग्रेस जहां सिंधिया और उनके कैंप के विधायकों से संपर्क कर मनाने की कोशिश कर रही है वहीं बीजेपी सरकार गिराने के लिए जोड़तोड़ की कोशिशों में जुट गई है, मध्य प्रदेश की राजनीति क्या मोड़ लेने वाली है, इसके लिए होली का दिन निर्णायक माना जा रहा है। 

मध्य प्रदेश से तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। विधानसभा के मौजूदा गणित को देखते हुए कांग्रेस को दो सीटें मिलने की संभावना है।सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस एक सीट से दिग्विजय और दूसरी सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है। हालांकि चर्चा यह भी है कि इन दोनों में से किसी एक नेता को छत्तीसगढ़ अथवा किसी दूसरे राज्य से भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है।
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget