SINGRAULI LOCK DOWN : सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें,कालाबाज़ारी करने वाले बख्से नहीं जाएंगे। SP तुषारकांत विद्यार्थी

SINGRAULI LOCK DOWN : सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें,कालाबाज़ारी करने वाले बख्से नहीं जाएंगे। SP तुषारकांत विद्यार्थी


अब्दुल रशीद

बैढ़न सिंगरौली।। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जारी लॉक डाऊन में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने और बाजार में आमजन को रोजमर्रा की सामग्री एवं दवा की उचित मूल्य पर उपलब्ध सुनिश्चित करने हेतु पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी द्वारा थाना कोतवाली बैठन में थोक एवं फुटकर किराना व्यापारियों, थोक सब्जी विक्रेताओं, थोक फल विक्रेताओं एवं दवा विक्रेताओं के साथ बैठक की गई।  

आपको बता दें कि विगत दिवस पुलिस अधीक्षक सिंगरौली के संज्ञान में यह तथ्य आया कि कुछ व्यापारीगण खाद्य सामग्री की निर्बाध उपलब्धता न हो पाने की वजह से आम जनता को जीवन उपयोगी सामग्री महंगे दामों पर बेच रहे हैं। उक्त तथ्य के संज्ञान में आने पर पुलिस कप्तान द्वारा दैनिक जीवन के लिए उपयोगी खाद्य सामग्री, अनाज, सब्जी, फल व दवाओं की उचित मूल्य पर सहज उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु उक्त सभी व्यवसाय से जुड़े महत्वपूर्ण व्यक्तियों एवं प्रशासनिक अमले के साथ मैराथन बैठक की। 

बैठक में व्यापारियों द्वारा माल वाहक वाहनों के आवागमन एवं वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने में आ रही बाधाओं के संबंध में पुलिस अधीक्षक सिंगरौली को अवगत कराया गया। 


बैठक में समस्याओं के निराकरण हेतु लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय। 

  • जिला सिंगरौली के अंतर्राजीय चेक पोस्ट नाका खनहाना,जयंत,गोभा व अन्य थाना अंतर्गत आने वाले चेक पोस्टों पर किसी भी आवश्यक वस्तुओं के परिवहन से जुड़े मालवाहक को ना रोके जाने का निर्देश तत्काल प्रभाव से पुलिस अधीक्षक सिंगरौली द्वारा दिया गया। 
  • थोक दवा व्यापारियों द्वारा सतना एवं रीवा से दवा अने में कठिनाइयां व्यक्त किए जाने पर उन्हें जिला रीवा एवं जिला सतना के साथ जिला सिंगरौली द्वारा समन्वय कर थोक दवा के वाहन को किसी भी हाल में न रोके जाने, हर हाल में निर्बाध परिवहन सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। 
  • किराना व्यापारियों द्वारा एक ही समय 12:00 से शाम 4:00 बजे तक का बिक्री एवं थोक सामग्री प्राप्त करने का समय निर्धारित होने से उक्त अवधि में दोनों कार्य संभव न होने से थोक सामग्री प्राप्त करने हेतु अतिरिक्त समय की मांग किए जाने पर बैठक में थोक सामग्री प्राप्त करने हेतु सुबह 9:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक का अतिरिक्त समय निर्धारित किया गया। 
  • थोक सब्जी विक्रेताओं द्वारा बैढ़न शहर के अतिरिक्त आसपास के बाजार जैसे नवजीवन बिहार,विंध्यानगर,जयंत सब्जी मार्केट आदि सब्जियों की पहुंच सुनिश्चित करने और छोटे वाहनों के माध्यम से सब्जियों की उपलब्धता बनाए रखने हेतु ऐसे छोटे वाहन के लिए छूट प्रदान की गई। 
  • सभी किराना व्यापारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु अपनी अपनी दुकान के सामने निश्चित दूरी पर गोलघर बनाकर ग्राहक को  एक निश्चित दूरी पर खड़ा करके सामान बेचने की हिदायत दी गई। इसी प्रकार सब्जी विक्रेताओं को फल विक्रेताओं को भी निश्चित दूरी पर अपनी दुकान लगाने हेतु कहा गया। 
  • व्यापारियों के किसी भी खाद्यान्न सामग्रियों एवं अन्य जीवन उपयोगी सामान की कालाबाजारी नहीं करने की हिदायत दी गई एवं इस संबंध में शिकायत प्राप्त होने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्व कर सख़्त वैधानिक कार्यवाही करने के सम्बंध में आगाह किया गया।
  • वर्तमान कोरोना संकट के मद्देनजर जिला स्तर पर जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर -प्रभारी कंट्रोल रूम उप निरीक्षक अभिमन्यु द्विवेदी 9993054014 जिला कन्ट्रोल रूम 7049134457
 बैठक में पुलिस एवं जिला प्रशासन के सभी महत्वपूर्ण अधिकारी जिनमें सहायक कलेक्टर संघप्रिय,एसडीएम ऋषि पवार,नगर निगम राजस्व अधिकारी खाद औषधि निरीक्षक शब्बीर अली, सीएसपी देवेश कुमार पाठक, थाना प्रभारी अरुण कुमार पाण्डेयउपस्थित रहे। 


#COVID_19 बचने का एक ही उपाय है घर में रहें। #SP_TK_VIDYARTHI #SINGRAULI

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget