उत्तर प्रदेश एवं छंत्तीस गढ़ से आने वाली बसो को किया गया प्रतिबंधित। SINGRAULI NEWS

उत्तर प्रदेश एवं छंत्तीस गढ़ से आने वाली बसो को किया गया प्रतिबंधित। SINGRAULI NEWS



उत्तर प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ से आने वाली बसो के प्रवेश को तत्काल प्रतिबंधत किया जाये साथ ही मध्यप्रदेश के बाहर से आने वाले व्यक्तियो को अपने आगमन की सूचना जिला के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी या जिले में स्थापित औद्योगिक ईकाइयो के प्रमुख अधिकारियो को देना अनिवार्य होगा उक्त आशय के निर्देश कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु विशेष बैठक के दौरान कलेक्टर केवीएस चौधरी के द्वारा बैठक मे उपस्थित अधिकारियो को दिया गया।

कलेक्टर श्री चौधरी के द्वारा बैठक के दौरान निर्देश दिये गये कि कोई भी मध्यप्रदेश के बाहर से आने वाला व्यक्ति तत्काल अपने आगमन की सूचना जिले के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी या जिले में स्थापित औद्योगिक ईकाइयो के प्रबंधको को दे। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि संबंधित व्यक्ति का तत्काल स्वास्थ्य परीक्षाण कराया जाये यदि वायरस के लंक्षण नही भी पाये जाते तो संबंधित व्यक्ति अपने घर में ही रहेगा। सर्वजनिक रूप से वह नही घूमेगा। वही एनसीएल एनटीपीसी सहित जिले में स्थापित औद्योगिक ईकाइयो के साथ साथ जिले की होटलो, लाज, धर्मशाला, गेस्ट हाउस जिम पार्क स्विमिंग पूल आदि आगामी आदेश तक बंद कराये।

जिले की सीमा मे चेकपोस्ट स्थापित करने का दिया गया निर्देश

बैठक के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिया कि जिले की सीमा में चेक पोस्ट स्थापित करे। उत्तर प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ से आने वाली बसो को प्रवेश वर्जित किया जाये। साथ ही आने वाली सवारियो का तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाये।

समस्त व्यवसायिक माल एवं बड़ी दुकाने के संचालय समय सीमा तय

कलेक्टर श्री चौधरी के द्वारा जिले में संचालित व्यवसायिक माल एवं बड़े दुकानो को दोपहर 12 बजे से शायं 4 बजे तक ही खोलने का निर्देश दिया गया। साथ ही इस कार्य के व्यवापक प्रचार प्रसार हेतु नगर निगम के आयुक्त को जिम्मेदारी सौपी गई। तथा निर्देश दिया गया है कि इस अवधि में आने वाले ग्राहको की दूरी कम से कम 1 मीटर बनाये रखना सुनिश्चित कराया जाये।

चालको परिचालको का होगा प्रति दिन स्वास्थ्य परीक्षण

जिले में चलने वाली बसो के चालक परिचालको साथ ही अन्य स्टाफो का प्रति दिवस स्वास्थ्य परीक्षण कराये जाने का निर्देश दिया गया। साथ ही बसो मे दो व्यक्तियो के बैठने के स्थान पर केवल एक व्यक्ति को बैठाया जाये। यनि एक सीट पर केवल एक व्यक्ति बैठेगा। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि जिले मे चलने वाली सभी आटो टैम्पु पर भी जो जिला परिवहन अधिकारी के द्वारा गाईड लाईन निर्धारित की गई है उसी अनुसार सवारी बैठाये जाये। इसके लिए जिला परिवहन अधिकारी एवं यातायात प्रभारी विशेष रूप से निगरीनी रखेगे।

कलेक्टर ने कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु आवश्यक सेनेटाईजेशन की व्यवस्था हेतु विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाईड लाईन के अनुसार सामंग्री की व्यवस्था उपलंब्ध कराये हेतु मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा है कि नगर निगम अमले को सामंग्री उपलंब्ध कराये ताकि सर्वजनिक स्थलो कार्यालयो की साफ सफाई व्यवस्था मशीन के माध्यम से कराया जा सके। वही जिले के समस्त बड़े कार्यालयो मे सवर्जनिक एवं निजि क्षेत्र की प्रतिष्ठानो में स्वास्थ्य परीक्षण हेतु आवश्यक व्यवस्था कराये जाने का निर्देश दिया गया। कोरोना वायरस के संबंध में किसी प्रकारण की सूचना हेतु कंन्ट्रोल रूम स्थापित कराये जाने का निर्देश दिया गया।    

बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज, अपर कलेक्टर बी.के पाण्डेंय,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप सिंडे,एसडीएम सिंगरौली ऋषि पवार, जिला परिवहन अधिकारी एस.पी. मिश्रा, मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी आरपी पटेल, सिविल सर्जन एक.के जैन, कार्यपालन यंत्री नगर निगम व्हीपी उपाध्याय, राजस्व एवं स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम आर.पी वैश्य आदि उपस्थित रहे।   

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget