प्रयास ब्लड डोनर्स ने कराया अभिषेक कनौजिया को ब्लड की व्यवस्था


सोनभद्र से किशन पाण्डेय 

रेणुकूट।। कौन कहता है आज के दौर में एक दूसरे की मदत कौन नहीं करता, जिसको सिख लेनी हो वो प्रयास ब्लड डोनर से जुड़े हर व्यक्ति से ले जो कभी भी जरूरत पड़ने पर मदत के लिए खड़े रहते हैं। बता दूं कि प्रयास ब्लड डोनर संस्था 2015 से चल रही है और आज के दौर में यह संस्था संपूर्ण भारत में कार्य कर रही है। अब तक संस्था को 4 नेशनल अवार्ड पर्याप्त कर चुका है यह आवार्ड वक्त दे रक्त दे पानीपत हरियाणा, ह्यूमन सोशल फाउंडेशन हनुमानगढ़ राजस्थान, पथ प्रदर्शक सासाराम बिहार तथा साधना फाउंडेशन वाराणसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्राप्त कर चुका है। 


अब तक इस संस्था में 6 हजार के करीब बर्ड डोनर्स जुड़ चुके हैं। बिछे दिन रॉबर्ट्सगंज सोनभद्र के वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी के ऑफिस में कार्यरत पत्रकार ज्ञानदास कनौजिया के 17 वर्षीय पुत्र अभिषेक कनौजिया जो जॉन्डिस से पीड़ित था और जिला हॉस्पिटल लोढ़ी में एडमिट कराया गया था जिसको 3 यूनिट बी पॉजिटिव ब्लड की आवश्यकता थी मिथिलेश द्विवेदी द्वारा रेनुकूट के रक्तदाता व पत्रकार किशन पांडेय को सूचना दी गई जिससे तत्काल प्रभाव में आकर किशन पांडेय ने प्रयास रक्तदाता समूह के सचिव व ब्लड डोनर दिलीप दुबे से बात कर जिला ब्लड बैंक सोनभद्र में काउंसलर रबिन्द्र प्रसाद के सहयोग से एक यूनिट बी पॉजिटिव ब्लड डोनर कार्ड द्वारा अभिषेक कनौजिया के लिए उपलब्ध कराया गया। जिससे परिवार में काफी खुशी देखी गयी और संस्था को और भी बढ़ने का आशीर्वाद दिया गया। दिलीप दुबे ने कहां "चलो मान लिया ये दिखावा है, क्योंकि दुनिया दिखावे की है शायद एक मेरा सवाल ? 

एक जवाब आपका ऐसा दिखावा आप क्यू नही करते जिससे कोई दुनिया देखने योग्य हो जाये। वही दिलीप दुबे ने यह भी कहां कि अगर आपको ब्लड की जरूरत पड़ती है तो संस्था दिलीप दुबे, दीपेश जैसवाल,गौतम अग्रवाल, अमित चौबे, राजेश पासवान,शुभम केशरी, सद्दाम, विशाल ,आशीष शुक्ला से सम्पर्क कर सकते है।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget