प्रयास फाउंडेशन रक्तदाता समूह ने जरूरतमंदों के लिए अन्नपूर्णा बैंक पिपरी में की मदद।

प्रयास फाउंडेशन रक्तदाता समूह ने जरूरतमंदों के लिए अन्नपूर्णा बैंक पिपरी में की मदद।


किशन पाण्डेय (सोनभद्र ब्यूरो)
रेणुकूट।। देश‌ भर में कोरोना वायरस घटने का नाम नहीं ले रहा,आये दिन किसी न किसी को अपने चपेट में लेता जा रहा है इस महामारी से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 21 दिन का लाकडाऊन का आदेश दिया है जिससे कोई व्यक्ति अपने घरों से बाहर न निकले और इसको काबू किया जा सके। लाकडाऊन के इस माहौल में कोई व्यक्ति खाली पेट न सोये जिसको लेकर जनपद के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने (अन्नपूर्णा बैंक) की शुरुआत की है।  
इस बैंक में चावल, आटा, आलू, प्याज, नमक, दाल, चीनी व माचीस जमा करने हेतु बनाया है जिससे मददगार व्यक्ति अपने स्वेच्छानुसार जमा कर सकते हैं। ताकि इसमें जमा हुए खाने की सामग्रियों को लाकडाऊन में फंसे लोगों, पैसे के अभाव से खाली पेट सो रहे उन तक यह पहुंचाया जा सके। 

इस नेक कार्य में रेणुकूट में 2015 से ही प्रयास फाउंडेशन के नाम से चल रही रक्तदाता समूह संस्था ने भी हिस्सा लिया और पिपरी थाने में बने कंट्रोल रूम में एकत्रित राशन सामग्री की पहली खेप असहायों के लिए पहुंचाया। जिसमें 65 किलों चावल, 55 किलों आटा, 55 किलो आलू, 45 किलो प्याज, 20 किलो नमक, 11 किलो दाल व 10 किलो चीनी दी। 

रक्तदाता दिलीप दुबे ने कहा कि इस मुश्किल की घड़ी में हमें उन हर एक साथियों का साथ देना चाहिए जो इस देश के वासी हैं भारत का नागरिक होने के नाते हमारा अपील है जरूरतमंदों के लिए आगे बढ़े और अपने भारत माता के इस धरती पर बसे हर इंसान को बचायें। वहीं इस अवसर पर दीपेश जायसवाल,आशीष शुक्ला, गौतम अग्रवाल, अमित चौबे व सद्दाम हुसैन ने मदद की।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget