रेणुकूट पहुंचा सर्वेश्वरी समूह की अंतरप्रन्तीय जन जागरण यात्रा

SONBHADRA NEWS,


सोनभद्र से किशन पाण्डेय 

रेणुकूट/ सोनभद्र।। सर्वेश्वरी समूह की अंतर प्रन्तीय जन जागरण मोटरसाइकिल यात्रा ए बी आर स्कूल पहुंची जहां पर विद्यालय के प्रबंधक आशीष सिंह ने यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। यह यात्रा संस्था के अध्यक्ष गुरु पद संभव राम जी के निर्देशन में 12 मार्च से तेज बहादुर सिंह के नेतृत्व में पडाव वाराणसी से चलकर 15 मार्च को छत्तीसगढ़ की जसपुर में स्थित वामदेव नगर गम्हरिया आश्रम पहुंचेगी। 

मीडिया से बात करते हुए तेज बहादुर सिंह ने बताया की इस यात्रा का उद्देश्य नशाखोरी,दहेज प्रथा,विधवा पुनर्विवाह,सर्वेश्वरी विवाह पद्धति,अंत्येष्टि क्रिया,वृक्षारोपण,खाद्य पदार्थों में मिलावट,ग्राम देवी का महत्व,अपाहिज ओं की सेवा, शासन प्रशासन की गलत नीतियों से व्याप्त कुंठा, संयमित श्रम युक्त जीवन ही श्रेष्ट,संत महात्मा का अनुगमन,भारतीय संस्कृति की रक्षा,पश्चात संस्कृति का दुष्प्रभाव, विद्यालयों महाविद्यालयों में नैतिक पतन आदि विषयों पर स्थानीय जन सहभागिता से गोष्ठियों का आयोजन करना तथा नगर निवासियों को जागरूक करना। 

इस यात्रा में चंद्रसेन सिंह,अभय विश्कर्मा,गोपाल विश्वकर्मा,गोपाल पांडे,संजीव सिंह, मुरलीधर सिंह,राजेंद्र गुप्ता, रामअवतार ,मानसिंह ,करतार सिंह ,रामविलास सिंह आदि लोग मौजूद रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget