शासन पावर लि0 के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस किया जारी

Collector issued a show cause notice to the Chief Executive Officer of Government Power Limited


अब्दुल रशीद 

सिंगरौली कलेक्टर केवीएस चौधरी के ने शासन पावर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ए.के सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुये तीन दिन के अंदर जबाव प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिया गया है। ज्ञात हो कि कलेक्ट्रेट कार्यालय द्वारा पूर्व में शासन पावर लिमिटेड को एसेडाईक का मापदण्डो के अनुसार सुधार करने हेतु पंत्र क्रमांक 6166 दिनांक 4 अक्टूबर 2019 पत्र क्रमांक 2361 दिनांक 22 अक्टूबर 2019 एवं पंत्र क्रमांक 3366 दिनांक 30 नवम्बर 2019 तथा पंत्र क्रमांक 3834 दिनांक 17 दिसम्बर 2019 को जारी कर ऐसडाईक का मापदण्डो के अनुसार सुधार सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिये गय थे।

इसके बावजूद भी निर्देशो का पालन नही किया गया जिसके फलस्वरूप दिनांक 10 अप्रैल 2020 को शासन पावर लिमिटेड का ऐसडाईक टूट जाने से जनधन की हानि हुई है वही राख के बहाव में 6 लोग बह गये जिनमें से 2 लोगो की मृत्यु हो चुकी है एवं 4 लोग अभी तक लापता है। साथ ही क्षेत्र की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई है। वही क्षेत्र का पर्यावरण तथा जल स्त्रोत प्रदूषित हुये है। क्षेत्र के ग्रामीणो द्वारा कलेक्टर के संज्ञान में यह भी बात लाई गई है कि टूट चुके एसेडाईक के अतिरिक्त अभी भी शासन पावर लिमिटेड के एक से अधिक ऐसडाईक स्थित है जिनमे भी दरारे पाई गई है।

इन ऐसडाईक के टूटने की भी अशंका बनी हुई है उक्त तथ्यो को गंभीरता पूर्वक लेते हुये कलेक्टर चौधरी के द्वारा शासन पावर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुये निर्देश दिये गये है कि शासन पावर के जो अन्य एसेडाईक है उनमे मापदण्डो के अनुसार तत्काल सुधार कराये ताकि पुनः ऐसी घटना घटित न हो यदि पुनः घटना घटित होती है जनधन की हानि होती है तो आप स्वय जिम्मेदार होगे। कलेक्टर के द्वारा यह भी निर्देश दिये गये है कि पूर्व में जारी निर्देशो का पालन क्यो नही किया गया इसके संबंध में अपना जबाव प्रस्तुत करे।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget