बीजापुर में गरीबों के लिए मसीहा बने CISF के जवान

SONBHADRA NEWS


बीजपुर(सोनभद्र)-: कोरोना महामारी को हराने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने पूरे देश मे 21 दिन का लॉकडाउन किया है, और 21 दिनों तक लोगों से अपने अपने घरों से ना निकलने की अपील किया है । ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगो को हो रही है जो रोज कमाते व खाते हैं, इस स्थिति में इन गरीबों व मजदुरों को खाने की समस्या ना हो इसके लिए सरकार के साथ साथ कई सामाजिक संगठनों व संस्थाओं ने भी हाथ बढ़ाया है ।

इसी कड़ी में सोमवार को सी आई एस एफ रिहंद इकाई ने आसपास के गरीबों में 200 पैकेट खाद्य सामग्री देकर मानवता की एक नई मिशाल पेश किया है।

सी आई एस एफ रिहंद इकाई के मुखिया उप समादेष्टा रवि कुमार ने अपने जवानों के माध्यम से क्षेत्र के महुवाबारी, नकटू, खैरी व महुली गांव के ऐसे गरीब व दैनिक मजदुरों को चिन्हित करवाया जो वास्तव में भूखमरी के कगार पर पहुंच गए थे, इसके बाद सोमवार को उन्हें आटा,चावल,दाल व आलू सहित अन्य खाद्य सामग्री का एक पैकेट तैयार कर बांटा, जो लोग खाद्य सामग्री लेने नही पहुंच सके बाद में सी आई एस एफ के जवानों ने उनके घर तक खाद्य सामग्री पहुचाई। 

खाद्य सामग्री पाकर लक्ष्मी, श्याम बिहारी ,शांति, लालशाह, रामचंद्र सहित कई ग्रामीणों के चेहरे खिल गए , ग्रामीण संजय, सियाराम व बृजलाल ने आभार जताते हुए कहा कि हम सी आई एस एफ के अधिकारियों व जवानों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने हम लोगों की पीड़ा को नजदीक से समझा। इस संबंध में उप समादेष्टा रवि कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान गरीबों व मजदुरों को खाने पीने की समस्या ना हो इसके लिए स्टाफ की मदद से राहत सामग्री का वितरण किया गया है ।

इस दौरान उप समादेष्टा रवि कुमार,सहायक दमदेष्टा देवचंद, ग्राम प्रधान सिरसोती ब्रम्हानंद वर्मा,निरीक्षक बी.बिस्वास, एस के सिंह, आर के सिंह, उप निरीक्षक अभिषेक सिंह, वीरेंद्र कुमार, टी सी डेका भुवनेश कुमार सहित दर्जनों जवान मौजूद रहे।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget