पत्नी ने गेम में हराया तो पति ने तोड़ी रीढ़ की हड्डी

पत्नी ने गेम में हराया तो पति ने तोड़ी रीढ़ की हड्डी


देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा की खबर लगातार सामने आ रही है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी पहले चरण के लॉकडाउन में कहा था कि, घरेलू हिंसा की शिकायतें काफी बढ़ गई है। NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा था कि लॉकडाउन में पुरुष अपनी भड़ास महिलाओं पर निकाल रहे हैं। लेकिन गुजरात में एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है।  जहां पति ने अपनी पत्नी की इसलिए पिटाई कर दी क्यों कि वह लूडो का गेम हार गया। 

घटना गुजरात के वडोदरा की है, जहां ऑनलाइन लूडो गेम खेलने के दौरान हारने के बाद एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की पिटाई कर दी। पिटाई के कारण महिला की रीढ़ की हड्डी टूट गई है।  एक पुलिस अधिकारी ने बताया,
‘महिला चाहती थी कि लॉकडाउन में उसका पति घर से बाहर न जाए इसलिए उसने अपने पति के साथ मोबाइल पर लूडो खेलने को कहा। लेकिन पति को खेल में भी अपनी हार बर्दाश्त नहीं हुई और महिला की पिटाई कर दी।’

हेल्पलाइन नंबर पर फोन आने से हुआ खुलासा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, ये घटना बीते सप्ताह की है जब वेमाली इलाके की महिला ने घरेलू हिंसा के मामलों के लिए अभयम हेल्पलाइन पर फोन कर शिकायत दर्ज कराई। महिला ने पति पर गंभीर रूप से हमला करने का आरोप लगाया था। 

अधिकारी ने कहा, महिला को पिटाई से उसकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई, जिसके बाद महिला को इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाना पड़ा। 

पति के माफी मांगने के बाद हुई सुलह

पत्नी से अस्पताल से पति के घर जाने से इनकार कर दिया। हालांकि काउंसलिंग के बाद पति ने उससे माफी मांगी और वह उनके साथ घर जाने को तैयार हो गई। परियोजना के समन्वयक चंद्रकांत मकवाना ने बताया कि पति को चेतावनी दी गई कि अगर उसने आगे से कभी अपनी पत्नी पर हाथ उठाया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget