LOCKDOWN में आपातिक कार्यों के आवागमन अनुमति के लिए जारी होंगे E-PASS


बैढ़न,कार्यालय

राज्य शासन द्वारा नागरिकों एवं संस्थाओं से जिले के भीतर, प्रदेश में एक जिले से दूसरे जिले में एवं प्रदेश के एक जिले से अन्य राज्य में आवागमन की अनुमति प्राप्त करने के लिए ई-पास की प्रक्रिया सुनिश्चित की गई है। कलेक्टर केवीएस चौधरी ने बताया कि ई-पास के लिए प्राप्त होने वाले आवेदनों का परीक्षण किया जाएगा एवं समाधान होने पर आवेदन को स्वीकार करते हुए पोर्टल के माध्यम से ही पास जारी किए जायेंगे। जिसकी एक प्रति आवेदक पंजीकृत मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी पर भेजी जायेगी।

कलेक्टर श्री चौधरी ने बताया कि मध्यप्रदेश के भीतर आवश्यक वस्तु आपूर्ति के लिए किसी पास की आवश्यकता नही होगी। मध्यप्रदेश से बाहर आवश्यक वस्तु आपूर्तिकर्ताओं को ऑनलाइन आवेदन पर ई-पास के लिए दस्तावेजों जीएसटी रजिस्ट्रेशन, सप्लायर की जानकारी, वाहन की जानकारी व रजिस्ट्रेशन, तथा चालक-सहचालक का पहचान पत्र सहित आवेदन करना होगा।

चिकित्सकीय इमरजेंसी जैसे डायलिसिस, हृदयरोग, कीमोथैरेपी, डाक्टर रिफरल प्रकरण हेतु अत्यावश्यक यात्रा हेतु ई-पास ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। साथ ही निकटस्थ संबंधी की मृत्यु प्रकरण में मृत व्यक्ति से संबंधी होने का प्रमाण पत्र संलग्न करना अनिवार्य होगा।

कलेक्टर ने बताया कि इससे अतिरिक्त किसी भी परिस्थिति में किसी प्रकार के ई-पास जारी नहीं किये जाएंगे। सभी आवश्यक दस्तावेज नहीं होने की स्थिति में ई-पास जारी नहीं किया जाएगा। ई-पास जारी होने की स्थिति में वह संबंधित व्यक्ति के मोबाईल पर प्राप्त होगा अतः पूरे दस्तावेज अपलोड करें व ई-पास घर बैठे अपने मोबाईल पर प्राप्त करें।

 ई-पास के लिए आवेदन करने के लिए  क्लिक करें।  
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget