वार्ड नं 18 : कोटेदार गरीबों को नहीं कर पा रहा है राशन का वितरण।

वार्ड नं 18 : कोटेदार गरीबों को नहीं कर पा रहा है राशन का वितरण।



जयंत से विनोद कुमार सिंह

लॉक डाउन में कोई भी गरीब परिवार भूखा ना रहने पाए उसके लिए प्रधानमंत्री ने तीन-तीन महीने का राशन देने का फरमान जारी किए, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी गरीबों को भूखा नहीं रहने देने का वादा किया गया,उनकी ओर से भी तीस-तीन महीने का राशन दिलाया जा रहा।  सिंगरौली के जिला कलेक्टर पुलिस अधीक्षक भी लगातार जन संपर्क बनाए हुए हैं कि कहीं भी कोई भी कभी परिवार भूखा न रहने पाए। लेकिन सभी दावों वादों और प्रयासों के बावजूद सिंगरौली जिले के वार्ड क्रमांक 18 के गरीबों को राशन नहीं मिल पा रहा है। 

आपको बता दें के गरीबो को राशन वितरण के लिए नगर निगम के सभी वार्डों में वार्ड प्रभारी की नियुक्ति की गई वार्ड प्रभारियों के द्वारा अपने-अपने वार्डों के गरीब परिवारों की सूची तैयार कराई गई थी जिसके आधार पर सबको राशन का वितरण किया जाना है। वार्ड नंबर 18 गोलाई बस्ती में लगभग 350 गरीब परिवारों की सूची तैयार कराई गई थी जिसमें से 2 दिन में केवल 46 परिवार का राशन वितरण किया जा सका। 

46 किलो राशन और हितग्राही 300 से ज्यादा 

हमें 5 कुंटल राशन जिला प्रशासन के द्वारा उपलब्ध कराया गया था जिसमें से वार्ड प्रभारी के कहने पर हमने 46 लोगों को राशन वितरण किया है,उनको जिनका नाम वार्ड प्रभारी के द्वारा बताया गया था। अब हमारे पास 46 किलो ही राशन बचा है और पब्लिक 300 से ज्यादा है। 
लाल बाबू कोटेदार गोलाई बस्ती
हमने सिर्फ 143 लोगों की सूची कोटेदार को दी है। पूरे लोगों का लिस्ट नहीं बना पाएं हैं,कोटेदार ने बताया है के अभी पांच कुंटल ही गल्ला आया है। बाकी बचे लोगों में गल्ला,आवंटन आएगा तब बटेगा। 
नवल किशोर वर्मा वार्ड प्रभारी

लॉक डाउन नियमों का खुला उल्लंघन


गोलाई बस्ती के पहले दिन कोटा खुलने पर वहां पर लगभग सैंकड़ों की तादाद में लोग मौजूद रहें। और लॉक डाऊन के नियम का धरातल पर स्थिति समझ के परे दिखाई दे रहा था और जिम्मेदार नदारद थे। 

लॉक डाउन नियमों का खुला उल्लंघन की सूचना मिलते पहुंची पुलिस 

जब इस संबंध में ऊर्जांचल टाईगर ने जयंत चौकी में बात किया गया तो चौकी प्रभारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल पुलिस भेज दिया। 


कोटेदार के द्वारा गोलाई बस्ती में राशन दुकान खोला जा रहा है इसकी जानकारी कोटेदार ने हमारे पास नहीं दिया था,आपके माध्यम से हमें जानकारी मिली हमने तत्काल टीम भेज दिया है अभी कितने दिन राशन दुकान खोला जाएगा उसकी जानकारी कोटेदार से लेने के बाद वहां पर पुलिस टीम लगा दी जाएगी।
महेन्द्र सिंह पटेल
चौकी प्रभारी जयंत
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget