केन्द्रीय कर्मशाला परिवार के सौजन्य से बैगा परिवार के बीच हुआ राशन का वितरण।

परियोजना के ट्रांसफार्मर विभाग के इंचार्ज सौरभ त्रिपाठी का रहा विशेष योगदान।

परियोजना के ट्रांसफार्मर विभाग के इंचार्ज सौरभ त्रिपाठी का रहा विशेष योगदान।
जयंत से विनोद कुमार सिंह

प्रधानमंत्री के लॉकडाउन टू की घोषणा के बाद गरीब परिवारों को राशन पानी की दिक्कत न आए उसको लेकर एक छोटा सा प्रयास केंद्रीय कर्मशाला परियोजना के अधिकारी व कर्मचारियों ने मिलकर ऊर्जांचल टाईगर के ओर से बताए गए बैगा परिवार के बीच में पहुंच कर राशन का वितरण किया।  


सबसे पहले नेहरू शताब्दी चिकित्सालय के सामने जंगल में बसे 50 घर बैगा परिवारों को राशन वितरण किया गया।कार्यालय पर पहुंचकर वहां पर मौजूद 9 गरीब महिलाओं को भी राशन वितरण किया।टीम ने मुडवानी डैम के किनारे बसे बैगा परिवारों को राशन का वितरण किया। 


आपको बता दें टीम को मुडवानी डैम के किनारों पर बसे बैगा परिवारों तक पहुंचने के लिए लोगों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जहां पर टीम को 2 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। बैगा परिवार के ऐसे ऐसे जगह पर घर बसे हुए थे जहां पर वाहन ले जाने का कोई भी रास्ता रोड सड़क नहीं था फिर भी टीम ने पूरी लगन ईमानदारी के साथ पैदल चलते हुए एक-एक घर पर जाकर बैगा परिवारों को राशन का वितरण किया जिसके कारण बैगा परिवारों के चेहरों पर हल्की सी खुशी दिखाई दी।


ऊर्जांचल टाईगर ने तो ऐसे गरीब परिवारों के बीच हमें पहुंचाया जिन्हें देखकर हमारी अंतरात्मा रोने लगी और हमे भी सोचने पर मजबूर कर दिया हमारे परियोजना के आस-पास भी वास्तव में गरीब परिवार रहते हैं इन परिवारों के बीच में आने के बाद आज वास्तव में गरीबी क्या होती है हमें दिखाई दिया।
पुरुषोत्तम कुमार
इन लोगों ने दिया योगदान।

श्री सौरभ त्रिपाठी श्री शशि पाल सिंह श्री वासनिक देवांगन श्री राहुल तुलसीराम चौहान श्री भूपेंद्र सिंह श्री नीरज कुमार श्री ओपी सिंह श्री दीपक कुमार पासवान।





Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget