बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को देना होगा सेल्फ डिक्लेयरेशन - कलेक्टर

बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को देना होगा सेल्फ डिक्लेयरेशन - कलेक्टर


अब्दुल रशीद 

सिंगरौली कलेक्टर केवीएस चौधरी ने जिले के नागरिकों से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने की  अपील की है। उन्होने कहा कि जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है।  जिले के ग्रामीण क्षेत्रों एवं अन्य नगरीय निकायों में बाहर से आ रहे लोगों के मूवमेंट को देखते हुए प्रशासन के सामने  चुनौती अब ज्यादा बढ़ गई है।

कलेक्टर केवीएस चौधरी ने कहा कि

  • जिले में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति का रिकार्ड रखा जा रहा है, उनकी ट्रेकिंग की जा रही है तथा प्रवेश मार्ग पर उनके स्वास्थ्य की जाँच भी की जा रही है। 
  • जिले में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति के लिए सेल्फ डिक्लेयरेशन देना अनिवार्य किया गया है।  ऐसे प्रत्येक व्यक्ति को पन्द्रह दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। यदि सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे क्वारेंटाइन में रखा जायेगा।  
  • जिले में प्रवेश करने वाला व्यक्ति यदि अपने आने की सूचना छिपाता है तथा होम क्वारेंटाइन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करना है तो उसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जायेगी।  
  • शहर और जिले के ऐसे क्षेत्रों में जहां लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के उल्लंघन के ज्यादा मामले सामने आयेंगे उन क्षेत्रों को अधिक संख्ती बरती जायेगी। 

कलेक्टर केवीएस चौधरी ने नागरिकों से अपने घरों में ही रहें और अपने एवं अपने परिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने का आग्रह किया है।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget