युवक मंगल दल एवं सी.एस.सी संचालक कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम के लिए घर घर जाकर कर रहें जागरूक

SONBHADRA NEWS


विंढमगंज सोनभद्र।। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने गांव में मंगलवार को समाजसेवी युवक मंगल दल के दुद्धी ब्लॉक प्रभारी अजय कुमार गुप्ता व ओम प्रकाश रावत ने गांव में घर घर जा-जा कर लोगों को जागरूक किया। कहां कि लॉक डाउन का पालन कर कोरोना के संक्रमण की कड़ी को तोड़ कर देश को कोरोना की महामारी से बचाया जा सकता हैं इसलिए सभी लोग घर में प्रधानमंत्री जी द्वारा घोषित लॉक डाउन के लक्ष्य को सफल बनाये।
कोविड-19 की महामारी धीरे-धीरे पैर पसारती जा रही है। सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने वाले समाजसेवी भी अपने स्तर से लोगों को जागरूक कर रहे हैं। महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए घरों में रहकर लॉक डाउन का पालन करने की अपील कर  गांव में भ्रमण कर लोगों को कोरोना वायरस की वीभिषिका के बारे में बताकर उससे बचाव के तरीकों की जानकारी दी। 
जागरूक करते हुए लोगों से कहा कि कोरोना वायरस ने पूरे विश्व को चपेट में ले लिया है। अभी तक इस महामारी की दवा व टीका नहीं खोजा जा सका है। इसलिए बचाव ही एकमात्र उपाय है जिसके माध्यम से स्वंय बच सकते हैं और दूसरों में बीमारी का संक्रमण होने से रोका जा सकता है। इसलिए प्रधानमंत्री के घोषित लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए घरों में ही रहे। यदि बाहर जाना ही पड़े तो मास्क लगाकर जाये। सोशल डिस्टैंस का पूरी तरह पालन करे। घर में आकर सर्वप्रथम हाथ धुले स्वयम् को सेनेटाईज करें। साथ ही दूसरों को भी ऐसा ही करने को कहें तभी जाकर इस बीमारी पर पार पा सकेगे।श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री जी द्वारा प्राप्त निर्देश पर हमारे संगठन के जिलाध्यक्ष सौरभ कांत पति तिवारी ने सभी ब्लॉक अध्यक्ष/प्रभारियों को निर्देशित किया है कि इस गम्भीर बीमारी के बारे में लोगों को बताए और इसके बचाव और लाकडाउन के प्रति जागरूक करें।इसी क्रम में आज यह अभियान चलाया गया।उन्होंने कहा कि हम सरकार व जिला प्रशासन के साथ हर संकट से लड़ने के लिए तैयार है।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget