रेणुकूट के दानवीर कर रहे पीड़ितों के लिए दान - किशन पाण्डेय

SONBHADRA NEWS


सोनभद्र कार्यालय

रेणुकूट।।इस वक्त का दौर कैसा गुजर रहां यह हमको बताने की जरूरत नहीं। बस अपना वतन लोगों के किलकारियों से फिर से चहकने लगे इसी प्रयास में जुटे हैं रेणुकूट के कुछ दानवीर। जी हां आपको बता दूं कि कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के लिए हुए लाकडाऊन ने पूरे माहौल को इधर-उधर कर दिया है। कुछ ऐसे भी हैं जो असमंजस में है कि क्या 21 दिन बाद यह सिलसिला खत्म हों जायेगा या आगे भी बढ़या जा सकता है। फिलहाल अभी हम यह नहीं बता सकते कि सरकार की रणनीति क्या है आगे।

भारत में अब तक कोरोना के 1637 मामले आ जुके हैं जिनमें 133 मरीज सही हो चुके है और 38 की जिंदगी खत्म हो चुकी है। इसलिए अभी कुछ कहना सही नहीं बस हम यह कह सकते हैं कि जिंदगी रही तो हरदम मजे लेंगे, इसलिए इस विकट परिस्थितियों में खुद को सुरक्षित रखते हुए औरों की जिंदगी का करें रक्षा। ऐसा ही एक नजारा रेणुकूट में देखने को मिल रहा हैं जिसे हम दानवीर के रूप में कह सकते हैं।


प्रधानमंत्री जी ने सभी से यह अपील किया है कि कोई भी व्यक्ति खाली पेट न सोए। प्रधानमंत्री जी के बातों को मानते हुए रेणुकूट के कई संगठन व समाजसेवियों ने अब इस कठिन परिस्थितियों में भूखें व असहायों के पास जाकर उनको भोजन सामग्री बाट रहे हैं। आईये हम सभी उन पर नजर रखते हैं जो इस महामारी में भी जनता के बीच राहत सामग्री उपलब्ध करा रहें हैं।

रेणुकूट में चल रही संस्था प्रयास फाउंडेशन-(रक्तदाता समूह) ने दूसरी खेप पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक पिपरी में जहां कि जिससे जनता को लाभ मिल सके, इस संस्था में दिलीप दुबे, संदीप शक्ला, गौतम अग्रवाल, दिपेश जायसवाल व सद्दाम हुसैन कर रहे सहयोग, जरूरत पड़ने पर इस न. 6390395390 संपर्क कर सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ रेणुकूट मंडल अध्यक्ष प्रभाकर गिरी व महामंत्री राम जायसवाल ने भी नर ही सेवा नारायण सेवा बताते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी के आवाहन पर जरूरतमंदों के बीच जाकर राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य करते रहे, और लोगों से अपील भी की जो व्यक्ति मदत कर सकते हैं वो इस न.7897512555 पर पेटीयम कर सकते हैं।


सर्वेश्वरी समूह, मानवता की थाली व मानवाधिकार व्दारा लगातार खाने की पैकेट बनाकर रेणुकूट के वार्डो व झुग्गियों में जाकर लगातार खाने की पैकेट दिया जा रहा है। इसके साथ ही अन्नपूर्णा बैंक पिपरी में अपने स्वेच्छा अनुसार कई समाजसेवी जमा कर रहे जिससे कोई असहाय खाली पेट न सोए, सूचना आने पर इस बैंक मे एकत्रित सामग्रियों को पिपरी थाना प्रभारी स्वंम जाकर उन तक भोजन की सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं। यह देख ऐसा यही लगता है आज भी है इस धरती पर दानवीर, जो आपदा आने पर खुद को रोक नहीं पाते और मदत करने निकल लेते हैं।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget