12 मई से फिर दौड़ेंगी AC ट्रेन, आज शाम से शुरू होगी टिकट बुकिंग।

12 मई से फिर दौड़ेंगी AC ट्रेन, आज शाम से शुरू होगी टिकट बुकिंग.


नई दिल्ली।। लॉकडाउन में जगह-जगह फंसे लोगों के लिए राहत की खबर है। भारतीय रेलवे 12 मई से अपनी सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार है। देशभर में 17 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है, इस बीच रेलवे मंत्रालय ने बताया कि शुरुआत में 15 जोड़ी ट्रेनों के साथ यात्री सेवाएं शुरू करने की योजना बनाई गई है। इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे शुरू होगी। 

नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़,अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ने वाली इन ट्रेनों को विशेष ट्रेनों के तौर पर चलाया जाएगा। 

ऐजेंट का टिकट मान्य नहीं 

IRCTC वेबसाइट,एप के जरिए ही बुकिंग की जा सकेगी,एजेंट के जरिए बुकिंग मान्य नहीं होगी।ध्यान रखें कि ये ट्रेन लिमिटेड स्टॉप पर ही रुकेगी ऐसे में हड़बड़ी न दिखाए पूरा ब्योरा देख लें। रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग सर्विस पूरी तरह से बंद है, प्लेटफॉर्म टिकट तक नहीं मिल सकेगा. ऐसे में टिकट का इंतजाम कर रही रेलवे स्टेशन पहुंचे। सिर्फ जिनके पास मान्य टिकट होगा, उन्हें ही रेलवे स्टेशन के अंदर जाने दिया जाएगा। अगर संक्रमण के कोई लक्षण दिख रहे हैं तो यात्रा नहीं करने दी जाएगी। इस बात का ध्यान रखें। 

मास्क के बिना प्रवेश नहीं

फेस मास्क पहने बगैर प्लेटफार्म पर यात्रियों को प्रवेश नहीं मिलेगा। थर्मल स्कैनर से चेकिंग के बाद ही यात्रा की इजाजत दी जाएगी। किसी तरह का लक्षण पाए जाने पर यात्रा नहीं कर पाएंगे।

सभी ट्रेन सिर्फ AC कोच के साथ चलाई जाएंगी। राजधानी ट्रेन के बराबर ही किराया लिया जाएगा। ये ट्रेनें कुछ ही स्टॉप पर रोकी जाएंगी।ट्रेन शेड्यूल और उससे जुड़े दूसरे डिटेल जल्द ही रेलवे की तरफ से जारी किए जाएंगे। 

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget