LOCKDOWN 3 - सिंगरौली जिले में क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद,शराब कि दुकान खुलने का क्या है समय,जानिए सब कुछ

LOCKDOWN 3 - सिंगरौली जिले में क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद,शराब कि दुकान खुलने का क्या है समय,जानिए सब कुछ


शासन द्वारा जारी गाइडलाइन एवं जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक दिनांक 3 मई 2020 में माननीया सांसद,माननीय विधायकगण सिंगरौली चितरंगी तथा देवसर की उपस्थिति में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। प्रशासन की गईड लाईन के दायरे मे प्राईवेट निर्माण कार्य भी अब प्रारंभ किये जा सकते है। तथा बाजारो का समय प्रातः 10 बजे से शायं 5 बजे तक निर्धारित किये जाने का निर्णय लिया गया। बाहर से आने वाले श्रमिको को स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उन्हे 14 दिनो के लिए होम क्वारेनटाईन कराया जाएगा।

क्या है नया आदेश।

जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित समस्त रजिस्टर्ड दुकाने सप्ताह में 5 दिन सुबह 10 से साम 5 बजे तक खुलेंगी। शासकीय तथा निजी निर्माण कार्य प्रारंभ किए जा सकेंगे समस्त औद्योगिक प्रतिष्ठान प्रारंभ किए जा सकेंगे। 
इन पर पाबंदी रहेगी जारी

मंगलवार और शुक्रवार को पूर्ण बंदी रहेगी। नाई की दुकान, ब्यूटीपार्लर, सोनोग्राफी, पान गुटखे की दुकान, होटल, माल, सिनेमा हाल, जिम, खेलकूद की गतिविधिया, सभी धर्मो के धार्मिक स्थल, होटल, रेस्टोरेंट, धार्मिक और संस्कृतिक गतिविधि के संचालन की छूट नही होगी।

सभी प्रतिष्ठानों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सेनेटाइजर का उपयोग,सोशल डिस्टेंसिंग और शासन की गाइडलाइन एवं पूर्व आदेश का पालन करना होगा।

शराब कि दुकाने खुलेगी 

मदिरा की दुकाने प्रातः 7 बजे से शांय 7 बजे तक खुलेगी इन्हे भी सोसल डिस्टेसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। 


सांसद श्रीमती पाठक के द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो में पेयजल व्यवस्था को चुस्त दुरस्त बनाये रखने के संबंध में कहा गया कि 
  • शासकीय निर्माण कार्य जो बंद थे उन्हे चालू कराकर समय पर पूर्ण कराया जाये। 
  • अधिक से अधिक मजदूरो को पंचायतो मे चल रहे निर्माण कार्यो के साथ अन्य शासकीय निर्माण कार्यो में कार्य दिलाया जाये। 
  • पेयजल व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित कराया जाये। 
  • बंद पड़ी नल जल योजना एवं हैन्डपंम्पो के खनन कार्य में तेजी लाई जाये। 
  • बिगड़े हुये विद्युत ट्रन्सफर्मार को बदलने का निर्देश दिया गया। 

बैठक में उपस्थित तीन विधानसभा के विधायको के द्वारा भी अपने क्षेत्र की संबंध मे चर्चा की गई। बैठक में तेदूपंत्ता के तोड़ाई का कार्य प्रारंभ होने के संबंध मे एवं उसके भुगतान एवं बोनस के संबंध मे वन मण्डल अधिकारी के द्वारा अवगत कराया गया।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget